कोरोनावायरस

बी एल ओ की समस्याओं का शीघ्र हो समाधान - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही - राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर बी एल ओ की समस्याओं के समाधान की मांग की हैं ।

संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गहलोत ने ज्ञापन में बताया कि भीलवाड़ा मॉडल की तर्ज पर जिले की पंचायतों में शिक्षकों एवं बी एल ओ से डोर टू डोर सर्वे 10 अप्रैल तक करवाया गया था और अब गंगानगर मॉडल के अनुसार पुनः ऑनलाइन सर्वे पूर्व की तरह डोर टू डोर करवाया जा रहा है। दोनों सर्वे में चाही गई जानकारी भी समान हैं। गहलोत ने बताया कि सर्वे दुबारा करवाने का कोई औचित्य नहीं है ,क्योंकि पूर्व में किये गये ऑफलाइन सर्वे को ही तहसील या कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन करवाया जा सकता है।

गहलोत ने बताया कि covid-19 के विभिन्न कार्यों में बी एल ओ पहले से लगे हुए है । वर्तमान परिस्थितियों में डोर टू डोर सर्वे अकेले बी एल ओ के करने से कोई व्यक्ति या कोई परिवार मारपीट या झगड़ा कर सकता है या जानकारी देने से भी मना कर सकता है । जरूरी हो तो इस प्रकार का सर्वे बी एल ओ के साथ एक तीन सदस्यीय टीम बनाकर करवाया जाये ताकि सर्वे बिना किसी परेशानी और पूर्ण सुरक्षा के साथ हो सके । गहलोत ने ज्ञापन में बी एल ओ के बकाया मानदेय एवं पी एल की ओर भी कलेक्टर का ध्यानाकर्षण किया ।

गहलोत ने जिला कलेक्टर से बी एल ओ की वाजिब मांगों के शीघ्र समाधान की मांग की हैं ।

Categories