कोरोनावायरस

अंतरराज्जीय सीमा सील, बाहरी व्यक्ति के अनाधिकृत प्रवेश पर रोक

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मरीजो को गुजरात से दवाई मिल सके जिला कलेक्टर ने किया सुनिश्चित।।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट भवगती प्रसाद ने एक आदेश जारी कर बताया कि कोरोना वायरस ( कोविड-19) अंतर्गत लाॅकडाउन की अवधि 3 मई तक किए जाने के कारण जिले में अन्य राज्यों व जिलों से आने वाले प्रवासी व्यक्तियों की संख्या बढना संभावित है।

उक्त तथ्य के दृष्टिकोण से समस्त संबंधित को निर्देशित किया जाता है कि अंतर्राज्यीय, अन्तर जिला सीमाओं को तत्काल प्रभाव से सील कर सुनिश्चित किया जावें कि अन्य राज्यो, जिलों से कोई भी नागरिक इस जिले में अवैधानिक रूप से प्रवेश नहीं करें। उक्त कार्यवाही के पश्चात् भी यदि कोई नागरिक जिले में अवैधानिक रूप से प्रवेश करता है तो उसका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जाकर आवश्यक रूप से कोरेन्टाईन में रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने लाॅकडाउन अवधि में गुजरात सीमा में चिकित्सा सामग्री के लिए वाहनों की मदद करने के लिए बनास काटा, पालनपुर ( गुजरात ) के जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जानकारी दी कि सिरोही जिले के अधिकांश नागरिक के पालनपुर एवं डीसा शहर से चिकित्सा परामर्श लेकर दवाईया लेते है।

जिले के सीमावर्ती स्थल आबूरोड शहर में स्थित मेडिकल स्टोर से जिले के नागरिक गुजरात की दवाईयां प्राप्त कर रहे है।

वर्तमान में कोविड-19 वायरस के संक्रमण के कारण लाॅकडाउन प्रभावशील होने से गुजरात की दवाईयां मनीष मेडिकल स्टोर, आबूरोड पर उपलब्ध नहीं हो रही है। इन मेडिकल स्टोर्स को गुजरात के अहमदाबाद एवं पालनपुर से दवाईयां लाकर आम नागरिको को सुविधा प्रदान के निर्देश दिए गए है। इसकी अनुमति संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट द्धारा जारी की गई है।

Categories