कोरोनावायरस

विधायक लोढा की प्रेरणा से पिण्डवाडा के युवाओं ने सेनेटाईज टनल सिरोही मुख्यालय पर लगाई।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजकीय महाविद्यालय के कोराना वार्ड का लिया जायजा।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही शिवगंज विधायक संयम लोढा की प्रेरणा से पिण्डवाडा में ह्युमन टनल मशीन बनाकर लगाने वाले युवाओं ने अब सिरोही मुख्यालय अस्पताल में इसी तरह की मशीन बनाकर लगाई। यह मशीन सिरोही के आईसोलेशन वार्ड के बाहर लगाई गई है और यहां पर आने वाले हर मरीज को इस मशीन से गुजरना होगा। वही इस मशीन का बुधवार को विधायक संयम लोढा ने पीएमओ दर्शन ग्रोवर की उपस्थिती में उद्घाटन किया।

इस दौरान विधायक लोढा ने मशीन को बनाने वाले संग्राम सिंह राठौड व उनके मित्र महेन्द्र माली से इस मशीन के कार्य करने की विधि के बारे में पुछा तथा उपस्थित सभी स्टाफ को सुबह व शाम इस मशीन से सेनेटाईज होकर निकलने के बारे में कहा। साथ ही कहा कि कोरोना वायरस कपडो पर छिपक जाता है जो काफी समय तक छिपका रहता है।

इस मशीन में से गुजरने से कपडों पर लगा केारोना वायरस हट सकता है। वही इस दौरान मशीन के निर्माता संग्राम सिंह ने कहा कि इस टनल में गुजरने के बाद लोग यह नही समझे कि हम कोरोना से मुक्त हो गये है। यह मशीन केवल आपके कपडो पर लगा कोरेाना वायरस को सेनेटाईज करता है।

आपको इस मशीन में से गुजरने क बाद भी कोरोना से बचाव के लिये उपयोग में आने वाले हर वस्तु जैसे समय समय पर हाथ धोना, मास्क लगाकर रखना, छिंकते समय रूमाल लगाना, सोशियल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा।

फेसबुक पर विडीयो देख बनाई थी पहली मशीन, दूसरी मशीन विधायक की प्रेरणा से बनाई।

पिण्डवाडा के युवा संग्राम सिंह राठौड ने फेसबुक पर विदेश में लगाई एक ह्युमन सेनेटाईजेशन मशीन देखी और बाद में उन्होने इस मशीन को बनाने का ठान लिया और अपने मित्र महेन्द्र माली के साथ मात्र 8 घण्टो में मशीन को तैयार कर दिया। वही मशीन में लॉकडाऊन के चलते सीमित समय व सीमित संसाधनो के इस मशीन को तैयार कर पिण्डवाडा के सरकारी अस्पताल में लगाया। वही बाद में एक ओर मशीन बनाई जो अधिक हाईटेक बनाई गई। यह मशीन विधायक संयम लोढा की प्रेरणा से बनाई और बाद में बुधवार को यह मशीन सिरोही जिला अस्पताल में लगाई गई।

संग्राम सिंह ने बताया कि विधायक लोढा जिस तरह से समस्त सिरोही जिले के हर व्यक्ति के हित के लिये कार्य रहे और उन्ही को देखते हुये मैने भी जनहित में ये मशीने बनाई है। इन मशीनो के पीछे मेरी प्रेरणा विधायक लोढा है।विधायक लोढा ने इसी के साथ राजकीय महाविद्यालय में बनाये कोराना वार्ड के कमरों का भी अवलोकन किया एवम पीएमओ तथा प्राचार्य केके शर्मा को कमरों को ओर व्यवस्थित करने और नित रोज सेनिटाइज करने की बात कही।

Categories