कोरोनावायरस

कोविड-19 संक्रमण को लेकर हो रहा है घर-घर सर्वे- डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिले में कोविड-19 संक्रमण को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लगातार घर-घर जा के सर्वे कार्य कर रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सिरोही ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्र के जावाल, कालन्द्री में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक कुमार निर्देशन में चिकित्सको के साथ नर्सिंग स्टाफ, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने डोर टू डोर सर्वे के लिए घर-घर जाके सर्दी, खांसी, जुकाम व साँस लेने में तकलीफ होने वाले मरीजों का पता लगाया। साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव के बारे में जानकरी भी दी गई। इस दौरान डॉ. एसएस भाटी, डॉ. विक्रम सिंह व ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक मदन लाल का सहयोग रहा।
सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले से कोरोना संदिग्धों की भेजी गई अब तक की 250 रिपोर्ट में से 235 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 15 की रिपोर्ट अभी तक पैंडिंग है। उन्होंने बताया की जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का घर-घर सर्वे कार्य जारी रहेगा।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने की अपील- शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग स्टाफ, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को सर्वे कार्य कर रहे है उसमे आम जन सहयोग करे। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है।

Categories