कोरोनावायरस

लोढ़ा पहुचे जिला अस्पताल, हर हाल में मिले मरीजो को इलाज

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

किसी से खाद्यान्न किट वापिस न ले जिला कलेक्टर को लिखा पत्र, पत्रकारों का बीमा हो सीएम को लिखा पत्र।।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने आज जिला अस्पताल का औचक निरक्षण कर मे यह जानकारी ली कि कोरोना से निपटने के लिए किन उपकरणो व मशीनों की जरूरत है और वे यहां उपलब्ध है या नही ।

उन्होंने चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों को फोन से मौके पर ही बात कर उपकरणो की आपूर्ति में हो रही देरी से अवगत कराया और कमियों की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि जिला अस्पताल में मरीजों को उपचार हर हाल में मिलना ही चाहिए।

उन्होंने अस्पताल की वर्किग की भी समीक्षा की ओर पीएमओ से विस्तार से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि कुछ दिनों से अस्पताल में एक्सरे सुविधा बन्द है जिससे रोगियों को परेशानी हो रही है।

तब पीएमओ ने एक्सरे प्लेट की आपूर्ति पर्याप्त नही होने की बात कही तब विधायक लोढा ने सीएमएचओ एवम जयपुर में हेल्थ विभाग के उच्चाधिकारियों से बात की ओर निर्देश दिए कि जिले में अन्यत्र चिकित्सा संस्थानों से एक्सरे की सप्लाय प्राप्त कर जिला अस्पताल में आने वाले ओपीडी रोगियों वास्ते एक्सरे कार्य सुचारू रूप से किया जाए।

विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर आग्रह किया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा कर्मियों के साथ पत्रकार भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। ऐसे में पत्रकारों को भी पचास लाख रुपए की बीमा योजना में सम्मिलित किया जाए।

उन्होंने इस बीमा योजना में कोरोना महामारी में जनता की रक्षार्थ कार्यरत सभी कर्मचारियों, मानदेय  कर्मचारियों को शामिल करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

लोढ़ा ने पत्र में कहा कि पत्रकार भी इस विषय परिस्थिति में अपने स्वास्थ्य एवं सुरक्षा की चिंता किए बिना ही दिनरात अन्य कर्मचारियों की तरह अपनी भूमिका निभा रहे है। पत्रकारो को भी कोविड-19 के संक्रमण का खतरा राज्य कर्मचारियों की भांति ही बना रहता है जिससे उन्हें भी राज्य कर्मचारियों की भांति बीमा योजना अत: निवेदन है कि कोविड-19 महामारी में जनता असामयिक मृत्यु पर देय 50 लाख रुपए के सुरक्षा बीमा सम्मिलित कर सुरक्षा प्रदान करवाने का आग्रह किया। उन्होंने सीएम ने यह आग्रह किया कि कोविड-19 महामारी में जनता की रक्षार्थ के लिए  कार्यरत राज्य कर्मचारियों को असामयिक मृत्यु पर देय  50 लाख रुपए के सुरक्षा बीमा में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पत्रकारों को सम्मिलित कर सुरक्षा प्रदान कराएं। 

विधायक संयम लोढा ने आज जिला कलेक्टर को पत्र लिख जरूरत मन्द जनो को जो खाद्यान्न किट वितरित किये है और उनके पक्के मकान है उनसे किट वापिस नही लिए जाए उन कीटो की भरपाई वो स्वयं करेंगे किट वापिस लेकर किसी को शर्मिंदा होने नही दिया जाएगा।

Categories