खास खबर

मोदी ने 'First-Ever' फिलिप कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार जीता - लेकिन यह क्या है?

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड मार्केटिंग समिट से (बाएं से दाएं) एना खान ऑफ सुसलेंस, प्रोफेसर जगदीश शेठ, एमोरी यूनिवर्सिटी, मधु शेठ, जयंत शाह, भारतीय विपणन अकादमी के पूर्व निदेशक और तौसीफ जिया सिद्दीकी को कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया। सुसलेंस / डब्ल्यूएमएस इंडिया का। 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को वर्ल्ड मार्केटिंग समिट इंडिया द्वारा "पहले कभी" फिलिप कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसका आयोजन दिसंबर में यहाँ सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी गेल इंडिया द्वारा सह-प्रायोजित किया गया, और बाबा रामदेव के साथ भागीदारी की पतंजलि समूह, रिपब्लिक टीवी (भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर के सह-स्वामित्व), और कई अन्य कंपनियां।

WMS ने पहले केवल विज्ञापन और विपणन में उपलब्धियों को पहचानने के लिए पुरस्कार दिए हैं। पुरस्कारों का नाम एक प्रतिष्ठित विपणन और प्रबंधन गुरु के नाम पर रखा गया है, जो विश्व विपणन शिखर सम्मेलन (डब्ल्यूएमएस) समूह के संस्थापक भी हैं।

आज प्रकाशित होने वाले भारतीय समाचार लेखों से पहले या तो WMS18 - दिल्ली or शिखर सम्मेलन ’, या इसके मूल निकाय, WMS समूह, या कहीं और की वेबसाइटों पर ब्रांड-नए Kotler राष्ट्रपति पुरस्कार का कोई उल्लेख नहीं है। सरकार की प्रेस विज्ञप्ति में जूरी सदस्यों का उल्लेख नहीं है, न ही नए पुरस्कार के पीछे सटीक संगठन।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं - जिनमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन। बिरेन सिंह, और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और वसुंधरा राजे शामिल हैं, को नव स्थापित पुरस्कार जीतने के लिए सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए तेज किया गया। 

सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने इसे "एक महत्वपूर्ण उपलब्धि, और सभी भारतीयों के लिए गर्व का दिन" कहा।

 

Categories