कोरोनावायरस

मूक पशु, वानर, श्वान ओर गोवंश के आहार में मददगार बनी स्वयंसेवी संस्थाएं ओर विभिन्न समाज

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोराना वायरस के प्रकोप में सरकारी तालाबंदी के आदेश के बाद सड़के ओर बाजार सुने है और गर्मी का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है।जंगल कम होते जा रहे है और जिले के जंगलों में अनेक देवालयों में बंदरों का जम घट रहता है।

लेकिन आम जन बाहर नही निकल पाता इसलिए बंदरो के खाने पीने का संकट आ गया है।जिसको देख समस्त समाज सेवी संस्थाओ एवं समाज के सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा मुक् पशुओं के लिए खाना पक्षियों के लिए दाना एवं जहां जरूरत है वहां चाय बिस्किट की व्यवस्था भी की जा रही है।

ऋषभ ग्लोबल फाउंडेशन, गिव ब्लड सेव लाइफ एवं स्वर्णकार समाज, प्रजापत समाज, ब्रम्ह मण्डल ब्रम्हपुरी सिरोही के कार्यकर्ताओं ने वानरों के लिए रोट आलू और अनेक प्रकार के भोजन आहार का प्रबंध कर वितरित किया।

वही ब्रम्ह मण्डल ने कल हनुमान जयंती के निमित 108 किलो का राम रोट बनाया जिसे कल विभिन्न देवालयों में तीन तीन की टीम बना कर जंगलों में स्तिथ देवालयों में वितरित किया जाएगा।

हिन्दू वेव के जिला संयोजक ने आम जनता से अपील कर कहा कि मूक पशुओं के लिए दाने पानी का प्रबंध करना हमारा धर्म है और पंछियों के पीने के लिए जल पात्र ओर श्वान गोवंश के लिए भी पीने के पानी का प्रबंध करे।

Categories