कोरोनावायरस

सिरोही कारागार करा रहा हैं भूखों को भोजन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कारागार की सेवाएँ जरुरत मंद बाहरी मजदूर जीवन भर याद रखेंगे। सिरोही कारागार के अधीक्षक प्रदीप लखावत, उप अधीक्षक हनवंतसिंह सोढा, भेराराम शर्मा, महिला प्रहरी, हवलदार, भोजन बनाने वाले अपने पैसे खर्च करके पसीना बहाकर भूखों व जरुरत मंदो को भोजन देकर सेवा की मिसाल कायम कर रहे हैं।

कर्मचारी महासंघ के प्रदेश सहमंत्री राव गोपालसिंह व शारीरिक शिक्षक संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह चौहान के अनुसार ट्रेलर में छुपकर जा रहे 150 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ कर मांडवा सरकारी स्कूल व पोलोटेक्निक महाविद्यालय में रखा। उन 150 बाहरी मजदूरों को भोजन सिरोही कारागार के अधिकारी कर्मचारियों ने अपने पैसे खर्च कर भोजन बनाकर खिलाया।

सेंटपाल विद्यालय से कुछ दूरी पर प्रधानमंत्री आवास के निर्माणाधीन कार्य को ठेकेदार छोड़कर भाग गया। वहाँ के बेबश मजदूरों को भोजन कारागार के अधिकारी व कर्मचारियों ने भोजन कराया। जरुरत की दैनिक उपयोग की वस्तुएं देकर सेवा की मिसाल कायम की हैं।

राव ने निष्काम सेवाओं से इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिये नींव की ईंट बने कारागार के अधिकारी व कर्मचारियों से प्रेरणा लेने की अपील की। हमें हमारे आसपास के जरुरत मंदों को भूखा नहीं सोने देने में सहभागी बनने की आवश्यकता हैं।

यह समय भी गुजर जाएगा ।लेकिन सेवाओं को लोगों हमेशा याद रखेंगे । पुण्य कार्यों से असीम खुशियां भी मिलेगी।

Categories