कोरोनावायरस

लोकडाउन में विधायक लोढा बोले, फसल कटाई व दूध आपूर्ति वालों के वाहनों को ना रोकें

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

विधायक संयम लोढ़ा जिले में समस्या को लेकर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की

सिरोही। फसल कटाई व दूध आपूर्ति के कार्य के लिये जाने वाले नागरिको एवं वाहनो दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहन को किसी भी स्तर पर रोका नहीं जाएगा।

विधायक संयम ने बुधवार को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से मिलकर रोवाडा में खेत पर जाने वाले किसान से पुलिस द्वारा मारपीट करने, करोटी में खेती कार्य पर जाने वाले मजदूरों को पुलिस द्वारा रोके जाने, अनादरा में दूध वालों को रोके जाने एवं जैला में फसल कटाई के लिए जा रहे वाहन को न जाने देने की घटनाओं से अवगत कराया।

इस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित उपखण्ड अधिकारी को फोन पर निर्देशित किया कि दूध आपूर्ति एवं फसल कटाई कार्य की अनुमति है, अत: प्रशासनिक स्तर पर औपचारिक आदेश जारी कर यह सुनिश्चित किया जाये कि दूध आपूर्ति व फसल कटाई के कार्य में किसी को भी कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो

लोढा ने जिला कलेक्टर को बताया कि सरकार के द्वारा खाद्य सुरक्षा एक्ट के लाभान्वितो को नि:शुल्क गेहूं की आपूर्ति बुधवार से प्रारम्भ की गई है,लेकिन मोटर साईकिल पर गेहूं लेने जाने वाले नागरिकों के मोटरसाईकिल का पुलिस द्वारा चालान किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र में कई स्थानों पर निवास से राशन की दुकान की दूरी कई किलोमीटर है, अत: गेहूं का वजन उठाकर पैदल ले जा पाना संभव नहीं है, अत: राशन की दुकानों के कार्य समय में गेहूं लाने के लिए मोटर साईकिल की अनुमति प्रदान की जाए।

शिवगंज के औद्योगिक क्षेत्र में सोलवेन्ट प्लांट प्रशासन ने बंद करवा दिए है जबकि भारत सरकार एवं राज्य सरकार ने पशु आहार व तेल से जुड़े होने के कारण इसकी अनुमति प्रदान कर रखी है, आदेश की प्रतियां भी जिला कलेक्टर को उपलब्ध करवाई। इस पर जिला कलेक्टर ने फोन पर उपखण्ड अधिकारी को सोलवेन्ट प्लांट शुरु करवाने के निर्देश दिये।

लोढा ने उन परिवारों को भी गेहूं उपलब्ध करवाने के लिए कहा है जो खाद्य सुरक्षा में लाभान्वित नहीं है। खाद्य सामग्री किट के वितरण के लिए बनाई गई सूची में गंभीर अनियमितताओं की लोढा ने जिला कलेक्टर को तथ्यों के साथ जानकारी दी।

आबूरोड नगर, आबूरोड ग्रामीण, पिण्डवाडा नगर, पिण्डवाडा ग्रामीण रेवदर, सिरोही ग्रामीण की सूची जिला कलेक्टर के सामने रखकर उन्हे पंचायतवार एवं वार्डवार नामों के चयन में की गई लापरवाही से उन्हें अवगत करवाया। जिला कलेक्टर ने दो दिन के भीतर सम्पूर्ण सूची ठीक करने का भरोसा दिया।

विधायक लोढा ने चल रहे सर्वे कार्य में गति लाने का आग्रह किया एवं खाद्य सामग्री वितरण टीम के सम्बन्ध में जिला कलेक्टर द्वारा दिये गये आदेशो की पालना न होने की ओर उनका ध्यान दिलाया।

लोढा ने यह भी उनके ध्यान में लाया की उनके निर्देश के बाद भी पटवारी एवं ग्रामसेवक के पास ड्राई राशन की उपलब्धता नहीं है।
मण्डार के कई नागरिकों का डीसा व धानेरा के चिकित्सकों का ईलाज चलता है उन्हे प्रशासन से अनुमति लेने के लिए रेवदर जाना पडता है अत: धानेरा व डीसा में ईलाज के लिये जाने वाले नागरिको को अनुमति प्रदान करने के लिये नायब तहसीलदार मण्डार को अधिकृत करे।

विधायक लोढा ने पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा से भी मुलाकात की एवं खेत कटाई कार्य दूध वितरण एवं राशन सामग्री प्राप्त करने में पुलिस के कारण नागरिको को हो रही कठिनाईयो के सम्बन्ध में उन्हे अवगत कराया।

Categories