कोरोनावायरस

कोई भी व्यक्ति भूखा सोने नही दिया जाएगा - लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा ने नाराजगी प्रकट की और कहा कि इसमें चयन में गंभीरता का अभाव रहा है।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढा ने सोमवार को सर्किट हाउस में एसडीएम, बीडीओ, आयुक्त, सीएमएचओ को निर्देशित किया कि वे सम्पूर्ण क्षेत्र को सोडियम हाइपो क्लोराइड सोल्यूशन के साथ कीटाणु रहित करे इससे पहले डिटर्जेन्ट युक्त पानी के जरिये क्षेत्र को धोये ऐसा करने पर सोल्यूशन सही असर करेगा।

होम क्वारंटाइन में रहने वाले व्यक्तियो के कमरो को भी सोल्यूशन से कीटाणु रहित करे।

भोजन वितरण के लिये चयनित परिवार के चयन को लेकर आ रही शिकायतो को देखते हुए नये सिरे से सर्वे पूर्ण कर परिवार चयनित करे।

सिरोही नगर में उपखण्ड अधिकारी नगर परिषद सभापति व आयुक्त की मौजूदगी में 1367 परिवारो की सूची को अतिरिक्त स्वीकृति प्रदान की गई। सिरोही में 600 परिवारो को पूर्व खाद्य सामग्री किट भामाशाहो के सहयोग से वितरित किये गये।

सिरोही ग्रामीण की सूची को लेकर लोढा ने नाराजगी प्रकट की और कहा कि इसमें चयन में गंभीरता का अभाव रहा है। नये सिरे से सूची तैयार कर हर जरूरतमंद परिवार को लाभान्वित किया जाये।

राज्य सरकार की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु पेंशनर, पंजीकृत श्रमिको के अलावा छूटे ऐसे अन्य परिवारो तथा लाॅरी वालो, असंगठित श्रमिक, आॅटो रिक्शा वाले परिवारो का चयन कर सूची तुरन्त जिला कलेक्टर को उपलब्ध कराये। जिससे आर्थिक सहायता प्रदान की जा सके। सिरोही नगर व ग्रामीण दोनो में ही परिषद व पंचायत समिति में यह सूची जिला कलेक्टर को उपलब्ध नही करवाई है।

लोढा ने यह भी निर्देश दिये जिन गर्भवती महिलाओ का अप्रेल में प्रसव होना है उन्हे किसी भी तरह की कठिनाई नही हो यह सुनिश्चित किया जाये।

लोढा ने जिले की सीमा से गुजर रहे अन्य जिले व अन्य राज्य के नागरिको के लिये अस्थायी आवास, भोजन व कपडो की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसके लिए एसडीआरफ में अनुमति प्रदान कर दी गई है। इसी तरह पैदल जा रहे लोगो के लिये रोडवेज की बस उपलब्ध करवाई जाये।

लोढा ने मार्च की उपलब्धता एवं सेनेटाईज हाइपोक्लोराइड सोल्यूशन की उपलब्धता की जानकारी ली। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजेश कुमार, उपलब्ध अधिकारी हसमुख कुमार, विकास अधिकारी राणु इकीया, नगर परिषद आयुक्त शिवपालसिंह राजपुरोहित, नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा आदि उपस्थित थे

।इस अवसर पे अधिकारियों से कोराना बचाव व्यवस्था को लेकर जानकारी ली और आयुक्त ओर सीएमएचओ उत्तर देने में टालमटोल ओर जानकारी के अभाब पर झिड़की पिलाई ओर आवश्यक निर्देश दिए

लोढा ने अधिकारियो के साथ शाहजी की बाडी क्षैत्र में परिषद की ओर से किये जा रहे हाइपोक्लोराईड सोल्यूशन के छिडकाव का मौके पर अवलोकन किया। लोढा ने आयुक्त को सुझाव दिया कि सोल्यूशन से पहले डिटर्जेन्ट पानी का प्रयोग करे। इससे ज्यादा प्रभाव आयेगा। लोढा ने पालडी एम. में राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड का भी अवलोकन किया।

एक भी बैड, मास्क व सेनेटाइजर न होने पर उन्होने विकास अधिकारी को फोन पर जरूरी व्यवस्था करने को कहा। लोढा ने कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से फोन पर बात की और व्यवस्था में सुधार के लिए उन्हे सुझाव से अवगत कराया। लोढा नगर परिषद कार्यालय भी गये और खाद्य सामग्री किट की सूची में गरीबो के नाम जोडने के निर्देश दिये।

विधायक संयम लोढा को नगर परिषद प्रशासन की सेनेटाइजेशन व्यवस्था,ओर नगर परिषद क्षेत्र में जरूरतमंद निर्धन तबके की दोष पूर्ण चयन पद्धति ओर सिरोही विधानसभा क्षेत्र में कोराना वायरस के बचाव और राहत के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा सोने नही दिया जाएगा।राज्य सरकार और दानदाता भामाशाहो की पूरी तैयारी है ओर दो दिन में अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है और जनता की सुविधा में हर कदम आजमाया जाएगा।

Categories