कोरोनावायरस

एस पी नर्चर की मुहिम "घर में रहो योद्धा बनो" प्रधानमंत्री मोदी की बातों पर बच्चों ने किया अमल।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | शहर के एस .पी. नर्चर स्कूल और अजीत विद्या मंदिर ने इन दिनों लॉकडाउन के चलते नई मुहिम का आगाज किया है।

इस सोशल डिस्टेंसिंग के समय में अभिभावक बच्चों के साथ समय बिता रहें हैं साथ ही सोशल मीडिया का भी भरपूर लाभ उठा रहें है। स्कूल के अभिभावक बच्चों के सृजनात्मक कार्यों पेंटिंग ,वीडियो, स्टोरी टेलिंग ,कुकिंग,सिंगिंग,योग,इंग्लिश स्पीकिंग,ग्रन्डपरेन्ट्स की केयरिंग आदि के वीडियो सेंड कर रहें है जिसे की स्कूल अलग अलग सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड किया जा रहा है और देखने वालों द्वारा बहुत सराहा जा रहा है।

निदेशक आदित्य पटनी ने बताया कि स्कूल की तरफ से हर बार कुछ नया किया जाता रहा है इस बार हैश टैग घर में रहो योद्धा बनो की मुहिम शुरू की गई है जिसके चलते स्कूल के बच्चों के 21 दिनों को रचनात्मक बनाने की कोशिश की गई है। जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काशी संवाद में लोगों से घर मे रहकर कोरोना से लड़ने और रचनात्मक कार्यों को बढ़वा देने की बात कही उसी की तर्ज पर हम कार्य कर रहें हैं। साथ ही राष्ट्रीयस्तर तक बच्चों की बात सोशल मीडिया के द्वारा पहुँचा रहे है।

घर मे रहकर योद्धा बनने की इस मुहिम में कोरोना के खतरे से बचा जा रहा वही दूसरी ओर बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर उनके हुनर को तराशने का सुनहरा अवसर भी मिल रहा है।

Categories