कोरोनावायरस

विषम परिस्थियों में फंसे प्रवासियों के लिए गाइड लाइन जारी,अस्पताल में परीक्षण के लिए लगी कतार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सब्जी, गुटका बेचने वाले नही आ रहे काला बाजारी से बाज, जिले में अब तक कोई संक्रमित नही।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोराना वायरस के बढ़ते वैश्विक प्रकोप के साथ जिले में प्रवासियों का सैलाब उमड़ पड़ा और आज राज्य सरकार के आदेश के बाद गुजरात राजस्थान की सीमा सील कर दी गई।उसके बाद जिला कलेक्टर सिरोही भगवती प्रसाद कलाल ने सभी प्रवासी राजस्थानी, जो राजस्थान से बाहर हैं और उनके परिवारजन और रिश्तेदार यहां राजस्थान में हैं तथा साथ ही सभी राजस्थानी मजदूर वर्ग, जो काम के सिलसिले में अन्य राज्यों में गए और अभी इन विषम परिस्थितियों की वजह से वहीं फंसे हुए हैं। राजस्थान सरकार इस कठिन समय में संबंधित राज्य सरकारों से निरंतर संपर्क करते हुए इन लोगों की सहायता और सहयोग के लिए प्रयासरत है।

सरकार समय-समय पर जारी की जाने वाली गाइडलाइन और निर्देशों का पालन करते हुए इन सभी को अपने अपने स्थानों पर ही बने रहने की सलाह देती है।

किसी प्रकार की मदद एवं जानकारी के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नं. (104/108) और राज्य नियंत्रण कक्ष (0141-2225624) पर संपर्क किया जा सकता है।

साथ ही, राजस्थानियों को किसी भी सहायता व जानकारी के लिए 0141-2922530, 0141-2922541, +919873026669, +919785425515 एवं ईमेल rcrajasthan@yahoo.com, rajfound-rj@nic.in पर संपर्क करवा सकते हैं।इससे पूर्व जिला मुख्यालय पर अल सुबह रिमझीम फुहारों के दौरान दूध और सब्जी खरीदने के लिए उमड़े लोगो को डिस्टेंस बनाये रखने और दूर खड़ा में रखने में पुलिस सख्ती बरतनी पड़ी।वही अनेक सब्जी विक्रेताओं ने विभिन्न वार्ड मोहल्लों में अवैध रूप स्व गुटका बीड़ी सिगरेट बेचने वालों ने जम कर काला बाजारी की। आज सवेरे से मावल,ओर मंडार चेकपोस्ट से स्क्रीनिंग के बाद आने वाले प्रवासियों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ा।हालांकि जिला प्रशाशन ओर दानदाताओं ने प्रवासियों की सुविधा के लिए बहुतेरे प्रयत्न किए तथा अनेक स्थानों पे विद्यालय ओर अन्य स्थान पे कोराना वायरस के लोक डाउन से प्रभावित जनो के आश्रय ओर भोजन पानी की व्यवस्था की।लेकिन पैदल ओर वाहनों से जिला मुख्यालय पहुचे प्रवासियों को पुलिस और मीडिया कर्मियो ने राजकीय चिकित्सालय पहुचने में मदद की जहाँ उनकी स्क्रीनिंग हुई।इस दौरान आइसोलेशन वार्ड में बनाये स्क्रीनिंग सेंटर में जांच के लिए कतार लग गई।जिन्हें संभालने में स्वास्थ्य कर्मियों को मश्क्कत झेलनी पड़ी।उधर स्क्रीनिंग के बाद किसी को सिरोड़ी ओर किसी को भीनमाल जालोर जावाल अपने गंतव्य पे पहुचने के साधन नही मिलने से प्रवासी बच्चो ओर परिवार के साथ चलने को मजबूर हुए।वही सूरत से जावाल तक आई एक डीलक्स बस के मुसाफिरों को अपने गंतव्य पे जाने को लेकर जनाना अस्पताल के बाहर तकरार हुई तो पुलिस निरीक्षक सत्येन रतनू ने आकर प्रवासियों के जाने की समस्या का समाधान कर उंन्हे गंतव्य तक पहुचने में बस चालक को समझाइश की।

जिले में अबतक कोरोना संदिग्ध 47 सेम्पल भेजे जांच में

जिसमे 41 सेम्पल की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

शेष 6 सेम्पल की जांच रिपोर्ट आना है बाकी

जिले में अबतक नही कोई कोरोना संक्रमण मरीज नही पाया गया यह जानकारी जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने दी।

Categories