कोरोनावायरस

देश व्यापी लोक डाउन का जिले में पूर्ण असर

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

नव वर्ष चैत्र प्रतिपदा देवालयों में हुई नियमित पूजा अर्चना,

रिपोर्ट हरीश दवे

सड़क पे घूमने वालो पर पुलिस की कड़ी नजर, जिले में कोई पॉजिटिव केस नही।

जहाँ इटली, स्पेन अमरीका, ब्रिटेन, चीन समेत पूरे विश्व को कोरोना वायरस महामारी की त्रासदी का सामना करना पड़ा है तथा विश्व मे लाखो मरीजो की जान जा चुकी है।भारत मे इसकी रोकथाम के पूरे देश मे राष्ट्रव्यापी लोक डाउन किया गया है। 

और प्रदेश सरकार और सीएम अशोक गहलोत प्रदेश के हालात पर नजर रखते हुए लोक डाउन के दौरान कोराना बचाव की गाइड लाइन, भीड़ भाड़ से बचने को सरकारों निर्देशो की अवेहलना करने वालो पे सख्त कार्रवाई के आदेश के बाद जिला प्रशासन सिरोही ने कोराना बचाव को लेकर जन साधारण को आवश्यक खान पान ,दूध,पेट्रोल मेडिकल आदि सुविधा मिल सके।

तथा बेमतलब बाहर घूमने वालो को समझाइश के बाद भी नही मानने पर पुलिस ने आज भी सख्ती बरती।लोक डाउन के पहले दिन जिला मुख्यालय पर अधिकांश लोग घरों में ही रहे। जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक,एडीएम,अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक,एसडीएम,तहसीलदार,थाना अधिकारी, लगातार लोक डाउन के हालात पे नजर रखे हुए है।

सवेरे ओर शाम में सब्जी दूध रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदने अवश्य घरों से निकले।लेकिन पुलिस प्रशाषन ने वहां कड़ी नजर रखी और भीड़ भाड़ नही होने दी।बाजार में अब सब्जी व फल फ्रूट महंगे हो रहे है।वही पुलिस की नजर बजा कर गली मोहल्लों में खुलने वाली छोटी बड़ी दुकानें कालाबजारी से बाज नहीं आ रहे। 

सिरोही | जिले से लिये 34 नमूनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव चिकित्सा विभाग द्वारा अब तक 34 लोगों की जांच के नमूने जांच के लिए भेजे थे सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है आज 14 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई इससे पहले 20 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी जो सिरोही जिले के लिए राहत की खबर है।उधर नव वर्ष चैत्र प्रतिपदा चैत्र नवरात्रि के अवसर पर जिले व नगर के देवालय भी लोक डाउन रहे

मन्दिरो में सिर्फ नियमित पूजा अर्चना पुजारियों ने की।नगर के प्रमुख राम लक्ष्मण मन्दिर पैलेस रोड ओर अन्य मन्दिरो में सभी धार्मिक आयोजन रद्द हुये।ओर मन्दिरो में किधर भी कोई भीड़ भाड़ नही हुई।कोराना वायरस को लेकर मीडिया के प्रचार,सरकार की गाइड लाइन को नगर वासी मान रहे है।अनेक लोग न तो घर से बाहर आ रहे न किसी को भीतर आने दे रहे है।और किसी भी संक्रमण ओर कोराना वायरस से बचाव में घर मे रहना ही उचित समझ रहे है।नगर में सब्जी दूध,राशन, पशु चारा, जीवन आवश्यक वस्तुओं को लेकर नगर वासियो को कहना है। 

कि शहर में नगर के चारो दिशाओं में आवश्यक खान पान किराना वस्तुओं,ओर सब्जी के लिए अधिकृत सेंटर संमय बद्ध खोलने चाहिए ताकि लोग बेमतलब घर से बाहर नही निकलेंगे।।।उधर नव वर्ष ओर नवरात्रि महोत्सव को सनातन धर्मियों ने अपने घर मे ही मनाया ओर शुभ मुहूर्त में घट स्थापना की लोगों द्वारा फोन पर नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए। 

आम जन से अपील की हम नवरात्रि महोत्सव में भगवत जाप करे घर से बाहर नही निकले।ओर कोराना वायरस से बचाव में सरकारी गाइड लाइन माने।

Categories