कोरोनावायरस

कोरोना पर काबु के लिए शिक्षक सहयोग को तैयार रहे : गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज : राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत के नेतृत्व में संगठन के प्रतिनिधियों की आपात बैठक आयोजित कर कोरोना पर काबु पाने के लिए राज्य सरकार, जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रसार-प्रचार में सहयोग करे।

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया हैं कि केन्द्र सरकार एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हर स्तर पर किये जा रहे भरसक प्रयास कर छात्र-छात्राओं व आमजन को सजगता बरतने के साथ घारा 144 पूरे प्रदेश में लगाकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, केन्द्रीय शिक्षा बोर्ड एवं विश्व विद्यालय स्तर की समस्त परिक्षाऐं 31 मार्च तक स्थगित करने के छात्रहित में लिए गये फैसले की संगठन ने सराहना की है। साथ ही आठवी व पांचवी बोर्ड परीक्षा भी अविलम्ब स्थगित करने पर देर शाम फैसला होने की उम्मीद जताई।

समस्त परीक्षाऐं स्थगित होने के बाद कोरोना वायरस से छात्र-छात्राओं को संक्रमण का खतरे से निजात मिलेगी। संगठन ने आपात बैठक आयोजित कर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए शिक्षकों से गांव गांव, ढाणी-ढाणी में आम जन को इस वायरस से सजग व सतर्क रहकर बचाव के उपाय बताकर आमजन की सेवा में तत्पर रहने का आव्हान किया है।

गहलोत ने संगठन के प्रदेश स्तरीय वाट्स अप ग्रुप में शिक्षकों से अपील की कि राज्य कर्मचारियों के सबसे बडे वर्ग होने का हमें जो गौरव प्राप्त हैं उससे उक्षुण बनाये रखने के लिए आवश्यक हैं कि किसी भी राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन में सरकार को पूरा सहयोग देने के लिए हम सदैव तैयार रहेंगे। जिस प्रकार युद्ध की स्थिति में सीमा पर लडने की जिम्मेदारी सैनिक की हैं उसी तरह आन्तरिक आपदा की स्थिति में सुरक्षा हेतु शिक्षक की जिम्मेदारी है उसे बखुबी निभाकर मानवीयता और मानव रक्षा के धर्म की पालना कर हम सभी मिलकर मिशाल कायम करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया, उपशाखा अध्यक्ष छगनलाल भाटी, हरीराम कलावंत, देशाराम मीणा, जोराराम मेघवाल, प्रवीण जानी, महेन्द्रपाल परमार, रमेश रांगी, राजेन्द्र गहलोत, रतीलाल मीणा, वेलाराम मीणा, नारायणलाल मीणा, रमेश आगलेचा, गुलाबचन्द, किरण मीणा, गुलाब मीणा, मंछाराम, मंजु मीणा, फरजाना, कुलदीप सोलंकी, घीसुलाल सुथार, बिशनलाल वर्मा, हंसाराम गहलोत, बलवन्तसिंह राठौड, ओमप्रकाश बोराणा, नारायणलाल खण्डेलवाल, सुरेश शर्मा, जेठाराम मीणा, जीवन प्रकाश, जगदीश शर्मा, गणेशराम मीणा सहित अनेक शिक्षकों ने सहयोग का संकल्प लिया।

Categories