खास खबर

शीतला सप्तमी को छिपा ओली में भरेगा ऐतिहासिक मेला

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मन्दिर प्रबन्धन ओर पुलिस प्रशाषन ने सुरक्षा को लेकर की व्यापक तैयारियां।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला मुख्यालय स्तिथ श्री गदाधर मन्दिर छिपा ओली में विराजित शीतला माता के अति प्राचीन मंदिर में ऐतिहासिक मेला लगेगा और पूरे नगर और आस पास के गावो के श्रद्धालू माँ शीतला की शुभ मुहूर्त में श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना करेंगे और बासोड़ा का भोग लगाएंगे।

जिसको लेकर आज रांधन छठ के दिन महिलाओ ने बासोड़ा में माँ के प्रसाद के लिए भोजन व्यंजन ओर विविध पकवान बनाये।चैत्र कृष्ण "सप्तमी शीतला सप्तमी" रविवार को मान्य रहेगी।

ज्योतिष एवं वास्तुविद् आचार्य प्रदीप दवे एवं शीतला माता पुजारी ओम प्रकाश वैष्णव ने बताया कि शीतला माता का पूजन निशा काल वैभव क्रान्तिक योग में प्रातः 2.31 से 1.11 तक तथा मध्यान्ह 2.16 से 8 .15 तक श्रेष्ठ रहेगा।

इस दिन अनुराधा नक्षत्र होने से वीदर पेटा में रहता है, अतः वीदर का दोष नहीं लगता है साथ ही इस दिन वैभव क्रान्तिक योग होने से वार का दोष भी नहीं लगेगा अतः इस दिन शीतला माता का पूजन अति श्रेष्ठ रहेगा। उधर जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देशों पर जिला पुलिस प्रशाषन ने सिरोही, पेसुआ,मनोरा ओर शीतला माता के देवालयों में पुलिस और यातायात व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए है।

रात्रि से ही शीतला माता मंदिर से बद्री नारायण मंदिर लाल वेरा तक फुटपाथ पे गुब्बारों,खिलौनों,नारियल,प्रसाद की दुकानें सजने लगी है तो लोरी वाले अपने लिए मुफीद स्थान रोक रहे है।।सीआई बुद्धाराम विश्नोई ने यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने और मेले में भीड़ भाड़ नियंत्रित करने और आवागमन में जन साधारण को तकलीफ न हो इसके लिए पर्याप्त जाब्ता महिला पुलिस और यातायात पुलिस को माकूल व्यवस्था के साथ तैनाती में पुलिस की चौकस व्यवस्था की है।।शीतला माता मंदिर में दर्शन करने हजारो की तादाद में श्रद्धालु आते है

Categories