खास खबर

पोमजी महाराज ने अपने जीवन से संपूर्ण क्षेत्र को मानवीय मूल्यों से अनुप्राणित किया है : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक लोढा ने किया उदघाटन

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा है कि पोमजी महाराज ने अपने जीवन से संपूर्ण क्षेत्र को मानवीय मूल्यों से अनुप्राणित किया है। हमारा क्षेत्र उनके योगदान से सदैव प्रेरणा लेता रहेगा। उन्होंने कहा कि गत तीन दशक का उनका जीवन मानव सेवा, चिकित्सा, शिक्षा, नारी उत्थान के लिहाज से हमारे क्षेत्र में मील का पत्थर है।

लोढा रविवार को खन्दरा में सरगरा समाज की ओर से बनाई गई धर्मशाला के उद्घाटन के मौके पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सन्यास को उपलब्ध होने वाले व्यक्ति हमसे श्रेष्ठ आत्मा है, इसी जीवन में उन्हें नया जन्म प्राप्त हुआ। पुराने रिश्ते छूट गए, पुराना नाम खत्म हो गया, नया नाम प्राप्त हो गया। पूरी दुनिया अपना परिवार हो गई। हम में से बहुत लोग जीवन की आपाधापी और सांसारिक मोह से जुड़ी हुई

गतिविधियों की निरर्थकता को समझते है लेकिन उससे बाहर नही आ पाते है। ऐसा कहते है कि इसमें संचित पुण्य की भी एक भूमिका होती है।

लोढा ने कहा कि कर्म के सामने जाति व धर्म की पैदाईश छोटी पड जाती है। दलित समाज में जन्म लेने के बाद पोमजी महाराज ने अपने कर्म से जन जन के हृदय में जो स्थान बनाया है वो हम सब के लिये एक दीपक के समान है, उन्होने कहा कि इतिहास में ऐसे अनेकों उदाहरण है कि जब कर्म के आधार पर मनुष्य ने इतिहास में खुद का जीवन सुनहरे अक्षरों में अंकित किया है।

पोमजी महाराज की उपस्थिति में लोढ़ा ने फीता काटकर धर्मशाला का उद्घाटन किया। इस मौके पर समाजसेवी हिम्मत, पांच परगना समाज के अध्यक्ष शंकरलाल, भूराराम पटवारी, पूर्व अधीक्षण अभियंता गोपाल दाणा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रह्लाद हीरागर, पूर्व सरपंच कांतिलाल, पन्नाराम एवं समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Categories