खास खबर

भाजपा मंडल संरचना करके कार्यकर्ता पंचायती राज चुनाव में कमर कसे : भाजपा जिला प्रभारी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

भाजपा ने कहा प्रदेश की जनता गहलोत सरकार से निराश

जिला बैठक में नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों का स्वागत किया

सिरोही। भाजपा जिला संगठन प्रभारी एवं शेरगढ़ के पूर्व विधायक भाजपा नेता बाबूसिंह राठौर ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर जनता के साथ छलावा करके सत्ता हथियाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में विकास का पहिया थम गया है और बिगड़ी कानून व्यवस्था से भय का वातावरण बना है, जनता निराश व हताश हो रही है। वे शनिवार को सिरोही के रिको स्थित भवन में भाजपा के नवनियुक्त समस्त 17 मंडल अध्यक्षों, प्रवासी प्रभारियों एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों की जिलास्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने की।

राठौड़ ने भाजपा संगठन में कार्यकर्ता की योग्यता, उपयोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि भाजपा वो राजनीतिक दल है जहां एक साधारण परिवार से आए नरेंद्र मोदी को देश के सर्वोच्च पद प्रधानमंत्री तक पहुंचाया है।

उन्होंने नवनियुक्त सभी अध्यक्षों को आह्वान कर कहा कि आने वाले पंचायती राज चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए संगठित होकर संरचना के माध्यम से मजबूत करें। राठौड़ ने प्रदेश कांग्रेस सरकार को निरंकुश सरकार बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत जनता को झूठे वादे कर कर सत्ता तक पहुंचे हैं और अब उन वादों को भूल गए हैं प्रदेश में सभी विकास के काम ठप हो गए हैं और सरकार की आर्थिक स्थिति कमजोर दिखाई दे रही है।

राज्य की जनता पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यों और योजनाओं को याद कर रही है।

इसी प्रकार भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने मंडल अध्यक्षो को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पंचायती राज चुनाव से पहले सुव्यवस्थित तरीके से शक्ति केंद्र गठन व मंडलों की संरचना का कार्य निष्पादित करें। पुरोहित ने कहा कि संरचना में जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व होने के साथ-साथ युवाओं, महिलाओं, को भी प्रतिनिधित्व मिले तथा कार्यकर्ता की सक्रियता, सामाजिक भौगोलिक समीकरण, आयु वर्ग आदि का भी ख्याल रखते हुए योग्य व उपयुक्त व्यक्ति को ही जिम्मेदारी सौंपी जाए तो उसका लाभ पार्टी को मिलेगा।

पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि हम सबको मिलकर जमीनी स्तर पर काम करना होगा। देवासी नेआरोपो मे कहा कि प्रदेश सरकार से जनता नाखुश है और कांग्रेस के पास आज बताने के लिए उपलब्धियों के नाम पर कुछ नहीं है इसलिए वह झूठा श्रेय लेने की फिराक में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के विकास कार्यों को अपनी उपलब्धि बताकर प्रस्तुत कर रही है यह निंदनीय है।

इसी प्रकार विधायक समाराम गरासिया ने राज्य सरकार के बजट घोषणाओं को सिरोही जिले के साथ छलावा बताते हुए कहा कि इसमें क्षेत्र की जनता को कोई फायदा नहीं दिया गया है और पूर्व में किए गए वायदो से किनारा करके सरकार ने जिले की जनता को निराश किया है लोग अब अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है। गरासिया ने कहा कि कांग्रेस के झूठ को कार्यकर्ता बेनकाब करें और सोशल मीडिया आदि प्लेटफार्म का सदुपयोग करें। जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने सभी नवनियुक्त को शुभकामना देकर कहा कि आप जोश उमंग उत्साह से काम करें और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन निष्ठा से करेंगे तो पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ध्यान रखें संरचना में कोई समर्पित उपयोगी कार्यकर्ता छूट ना जाए।

परसरामपुरिया ने आगामी पंचायती राज चुनाव में भाजपा का परचम फहराने के लिए एकजुटता से काम करने की अपील की। इसी प्रकार पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में हमारी पार्टी विपक्ष का किरदार निभा रही है इसलिए हम सब को मिलकर मजबुती से पार्टी को आगे बढाना होगा, चौधरी ने कहा नवनियुक्त सभी मंडल अध्यक्ष काफी उर्जावान है और वे समन्वय बनाकर काम करेंगे तो पार्टी व जनता को इसका लाभ मिलेगा।

बैठक में पार्टी के मंडल कार्यकारिणी गठन एवं उसकी संरचना के संदर्भ में प्रदेश संगठन की ओर से जारी दिशा.निर्देशों को अवगत करा कर संगठन संरचना व पदों पर नियुक्ति, आगामी पंचायती राज चुनाव तैयारी, गहलोत सरकार की विफलताओं, सीएए समर्थन कार्यक्रम, समर्पण निधी एकत्रीकरण अभियान आदि मुद्दों पर विचार विमर्श करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इससे पूर्व जिले में नवनियुक्त सभी मंडल अध्यक्षों का बैज, दुपट्टा पहना कर स्वागत अभिनंदन किया गया।

बैठक में नए बने अध्यक्षों ने भी अपने सुझाव दिए और विश्वास दिलाया कि वे पार्टी को मजबूत करने और आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे इस मौके पर नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष सिरोही लोकेश खंडेलवाल, शिवगंज माणक प्रजापत, पालडी एम नरपतसिंह देवड़ा, कैलाश नगर गणेश राजपुरोहित, पिंडवाड़ा नगर महावीर यति, स्वरूपगंज रूपाराम देवासी, रोहिडा रोहित रावल, झाडोली लीलाराम प्रजापत, भाखर भारमाराम गरासिया, माउंट आबू टेकचंद भम्भाणी, रेवदर अनिल अग्रवाल, मंडार रमेश चौधरी, आबूरोड नगर भूपेंद्र सांभरिया, आबूरोड ग्रामीण एडवोकेट दिनेश खंडेलवाल, अनादरा लक्ष्मण कोली, प्रवासी प्रभारी बाबूभाई पटेल, हिम्मत पुरोहित, जयसिंह राव, योगेंद्र गोयल, नरपतसिंह राणावत, कालूराम चौधरी, मुकेश कोठारी, गंगासिंह राठौड़, दीपाराम पुरोहित आदि बैठक में उपस्थित रहे और अपने उपयोगी सुझाव दिए।

Categories