खास खबर

शिवजी की पालकी में उमड़ी भक्तों की भीड़ शोभा यात्रा में विदेशी मेहमान भी हुये शरीक सनातन संस्कृति से हुये अभिभूत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही निकटवर्ती पाड़ीव में औदिच्य गोरवाल ब्राह्मण समाज के सानिध्य में शिवजी की पालकी बाजे गाजे व ढ़ोल धमाको के साथ धूमधाम से निकाली गई।

हमारा पाड़ीव परिवार के विक्रम खुत ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस साल छठी शिवजी की पालकी ब्रह्मपुरी से ढोल धमाको व बाजे गाजे के साथ निकली जो हनुमानजी मंदिर, कबूतर चौक गली, अजातरा गली, सावलाजी मंदिर, रामद्वारा,लौहार वास से होती हुई वापस धनेश्वर महादेव मंदिर ब्रह्मपुरी पहुंची।

उड़ते गुलाल हर-हर महादेव के जयकारों से वातावरण भक्तिमय बन गया । शोभायात्रा में डीजे की धुन पर सजधज कर युवक व युवतियों ने शानदार गरबा नृत्य किया । वहीं महिलाएं मंगल गीत गाती चल रही थी। शिवजी के वेश में घोड़े पर सवार शिवजी लोगों में आकर्षण के केंद्र बने हुए थे।

शोभायात्रा धनेश्वर महादेव मंदिर पहुंचते ही सनातन धर्म के अनुसार शिवजी की बारात का सौमेया, तिलक, लगन की रश्म की गई। मंदिर में पूजा पाठ जागरण का लाभ भानुभाई पंड्या ने उठाया । इस शोभायात्रा कार्यक्रम में मुंबई, मद्रास, हैदराबाद,अहमदाबाद,सुरत से पाड़ीव गोरवाल समाज के पुरुष व महिलाएं शरीक हुए ।

विदेशी मेहमान भी शरीक हुये

शोभायात्रा में लंदन से दो विदेशी मेहमान शरीक हुये । इस्कॉन संस्था से जुडे विदेशी मेहमान क्रीस्टोफेर जोयसे व एडरीयन सेटराईट ने बताया कि भारत की सनातन संस्कृति से हम अभिभूत है । इस अवसर पर लक्ष्मण ओझा, प्रवीण शर्मा, चेतन केवाणी, डाँ.बच्चूभाई, गिरीश शर्मा, नितीन ओझा, चन्द्रेश शर्मा, प्रफुल खुत, जीतू दवे, भरत दवे, समेत बड़ी संख्या में समाज बंधु उपस्थित थे।

Categories