खास खबर

सिरोही में लाॅ काॅलेज भवन के लिए के पी संघवी ट्रस्ट ने दी सहमति

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही के पी संघवी चेरिटेबल ट्रस्ट पावापुरी ने सिरोही जिला मुख्यालय पर 20 हजार वर्गफीट में लॉ कॉलेज भवन निर्माण के लिए अपनी सहमति पत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम रविवार को सर्किट हाउस में विधायक संयम लोढ़ा को सौंपी।

ट्रस्ट की ओर से मैनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन एवं सतीश रावल ने लोढा को लिखित में यह पत्र दिया। लोढ़ा ने ट्रस्ट के चेयरमैन किशोर एच संघवी से दुबई फोन पर बात कर उन्हें इस सोगात के लिए सिरोही जिले की जनता की और से धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि गत 8 फरवरी को विधायक संयम लोढ़ा ने पावापुरी जाकर ट्रस्ट की वार्षिक बैठक में भवन बनाने के लिए निवेदन किया था।

राज्य सरकार ने अहमदाबाद दिल्ली नेशनल हाईवे नं. 62 पर खसरा नंबर 1292 में 13 बीघा भूमि आवंटन की है। इसके साथ ही हाईवे से कॉलेज के रास्ते के लिए 20 बीघा भूमि स्वीकृत की है। ट्रस्ट राज्य सरकार की स्वीकृति के पश्चात अनुमोदित प्लान के अनुसार 20000 वर्ग फीट में भवन निर्माण कराएगा। इसका नाम माँ अम्बे के पी संघवी राजकीय विधि महाविद्यालय सिरोही रखा जाएगा।

ट्रस्ट भवन निर्माण के अलावा मुख्य द्वार का निर्माण भी करेगा भूमि पूजन के पश्चात अधिकतम 2 वर्ष की अवधि में निर्माण कार्य पूरा होगा। ट्रस्ट अपने खर्च पर एक शीतल जल गृह, माँ सरस्वती का मंदिर एवं के पी संघवी परिवार के प्रमुख संघवी स्वर्गीय श्रीमती कनी बेन एवं स्वर्गीय श्री पूनम चंद जी बाफना का स्टेच्यू मुख्य भवन में निर्धारित डिजाइन में लगवाएगा। काॅलेज प्रबंधन एवं विकास समिति में ट्रस्ट का एक सदस्य स्थाई रूप से रखा जाएगा।

इस संबंध में शीघ्र ही राज्य सरकार एवं ट्रस्ट के बीच में एक अनुबंध किया जाएगा। ज्ञात रहे इसी ट्रस्ट ने अभी हाल ही में 5 करोड़ की लागत से रेवदर में श्रीमती शांता बैन हजारीमलजी के पी संघवी राजकीय महाविद्यालय का भवन बनाया है जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथो से 18 अप्रेल 2020 को प्रस्तावित है

Categories