खास खबर

नगर परिषद् की हंगामेदार बैठक में 85 करोड़ बजट प्रस्ताव सर्वसम्मत स्वीकृत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर परिषद की प्रथम बजट बैठक नगर परिषद के सभा भवन में सुबह 11ः00 बजे सभापति महेंद्र मेवाड़ा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
इस मौके पर  उप सभापति ओर आयुक्त  भी मौजूद रहे लेकिन इस बैठक में विधायक लोढा की सीट खाली नजर रही। बजट में शहर के  विकास के लिए कुल 85 करोड से भी ज्यादा का बजट प्रस्ताव किया गया। इस बीच आयुक्त शिवपाल सिंह ने आय व्यय  का पूरा ब्यौरा दिया।

ये हुआ बजट बैठक में
तो उधर बजट बैठक को लेकर चल रही चर्चा के बीच भाजपा पार्षद प्रवीण राठौड़ ने कुत्तो की समस्या, मगन मीणा ने नाली और  कांग्रेस पार्षद पिंकी ने नाले में हुई धांधली को लेकर जैसे ही बात रखी इस बीच उप सभापति जितेंद्र सिंघी जमकर बिफर पड़े और राठौड़ को अपनी सीट पर चुप चाप बैठने को बोला जिस पर दोनों के बीच जमकर बहसबाजी देखने को मिली इतना ही नही उपसभापति के साथ साथ अन्य कांग्रेस पार्षद भी ताल पर ताल मिलाते हुए चुप बैठने ओर  केवल बजट को लेकर ही चर्चा करने की बात रखने को बोला ।

सिरोही नगर परिषद् की सत्ता में बोर्ड की दूसरी बैठक बजट को लेकर हुई जिसमें सत्ता पक्ष व विपक्ष के पार्षदो में मामुली तकरार व नौक जौक भी हुई तो उधर पार्षदो के बीच चल रही बहसबाजी ओर एक अखबार में प्रकाशित खबर पर जैसे ही प्रवीण राठौड़ ने मुद्दा उठाया और वेल में आगे आने लगे तो उप सभापति जिजेन्द्र सिंघी, कांग्रेस पार्षद ईश्वरसिंह डाबी व पार्षद मनोज पुरोहित ने उन पर फोटो खींचने ओर अपनी प्रसिद्धि प्राप्त करने का आरोप लगाते हुए अपनी सीट पर बैठने को कहा जिस पर भी मामला बिगड़ गया। जिस पर भाजपा पार्षद प्रवीण राठौड़ अड गये कि वो नहीं बैठेंगें और भाजपाई उनके समर्थन में आये तो कांग्रेसी बैठ जाओ बैठ जाओं नारे लगाते दिखे। वही कांग्रेस पार्षद पिंकी रावल ने अपने वार्ड में तीन चार साल वर्ष पूर्व बने नाले में अनदेखी ओर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने को कहा लेकिन इस पर कोई चर्चा नही की गई जिस पर रावल नाराज नजर आई। तब पार्षद मनोज पुरोहित ने कहां कि आप ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की बात कर रहे हो कहीं आप ही ब्लैक लिस्ट न हो जाये तो उन्होने कहां कि मैं ब्लैक लिस्ट क्यों होऊंगी तब पुरोहित ने कहां कि आप अभी जोर शोर से ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग कर रही हैं जब कांग्रेस पार्षद ज्योति तोलानी अपने वार्ड की समस्या को लेकर जब सभापति व आयुक्त को पत्र देने पहुॅची तो उन्हे भाजपा पार्षद प्रवीण राठौड़ ने टोका जब तमतमाकर ज्योति तोलानी ने कहां कि हम तुम्हारी तरह चिल्लम चिल्ली नहीं करते और शालिनता से बैठक में बात रखते है। जब बैठक बजट को लेकर हो रही हैं तो अन्य मुद्दे बनाकर शोरगुल करना ठीक नहीं।
तो उधर बजट बैठक में हो रहे हंगामे ओर बहसबाजी पर सभापति मेवाड़ा सत्ता पक्ष व विपक्षी पार्षद दोनो पर आक्रोशित हुए लेकिन संयम बरतते हुए सभापति ने  ने सभी को शांत रहकर केवल बजट पर ही बात रखने का निवेदन किया ओर ये मुद्दे आगामी बैठक में रखने को बोला । वही पार्षद सुरेश सगरवंशी ने भी एक एक कर बोलने ओर केवल बजट की बात रखने को कहा। वही पार्षद सुधांशु गौड़ ने सिरोही नगर परिषद् की आय बढ़ाने के लिए फाॅर लाईन हाईवे, टोल नाके के वाहन जो शहरी सीमा से गुजरने है उनसे टोल वसूलने की बात कहीं तथा भाजपा पार्षद मगन मीणा ने शमशान भूमि के बाहर टूटी सड़क व नाली पर जमकर हंगामा किया। बैठक के समापन पर सभापति ने सभी को आभार जताया।

Categories