खास खबर

पद के दुरुपयोग एवं बदले की भावना से कार्य करने पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को अविलंब निलम्बित करने की मांग : गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही -मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी के भ्रष्टाचार और विभागीय अनियमितताओं को संगठन द्वारा उजागर करने पर बदले की भावना से शिकायतकर्ता के विरुद्ध नोटिस जारी करने पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर का ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल सिंह बुरडक को सौंपा ।

संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने ज्ञापन में बताया कि संगठन ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी की विभागीय अनियमितताओं , संभावित भ्रष्टाचार , पदाधिकार का दुरुपयोग , कार्यालय की गोपनीयता को भंग कर उसकी साख बिगाड़ने की विभिन्न शिकायतों के बारे में उच्च स्तर से जांच करवाने के लिए दिये ज्ञापन से बौखला कर बदले की भावना से मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता को नोटिस देकर हतोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है ।

कैंसर पीड़ित शिक्षक सत्यनारायण बैरवा एवं उनकी पत्नी को 6 डी में राहत नहीं देने पर न्यायालय द्वारा अवमानना नोटिस जारी किए जा चुके हैं । इसी प्रकार समग्र शिक्षा में स्लेट पेन आदि की खरीद मामले में राज्य सरकार के भुगतान आदेश जारी होने के बावजूद संबंधित फर्म का लाखों का पेमेंट रोकने पर फर्म द्वारा अधिवक्ता के माध्यम से विभाग को नोटिस जारी किया गया है । आरटीआई से प्राप्त जानकारी के आधार पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने अपनी 18 वर्ष की बेटी की टोयोटा कार को निविदा पर अपने कार्यालय में लगाकर पद के दुरुपयोग पर राज्य सरकार , जिला प्रशासन और एसीबी में शिकायत की गई है । उक्त मामलों में शिकायतकर्ता को हतोत्साहित करने के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नोटिस जारी कर दबाने का प्रयास किया जा रहा है । संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री , शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर का ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल सिंह बुरडक को देकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी की विभागीय अनियमितताओं की जांच करवा कर कठोर दंड देने की दरकार की है ।

प्रतिनिधिमंडल में जगदीश खंडेलवाल , मनोहर सिंह चौहान , इन्दरमल खण्डेलवाल , धर्मेंद्र खत्री , रघुनाथ मीणा आदि उपस्थित थे ।

Categories