खास खबर

के पी संघवी परिवार की सामाजिक प्रतिबद्धता अनुकरणीय है: लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़
रिपोर्ट हरीश दवे
पावापुरी मे जय संघवी बने संस्थापक ट्रस्टी

सिरोही के पी संघवी परिवार का धार्मिक, शिक्षा, चिकित्सा, जीवदया एवं पुण्य के कार्यों मे गजब की प्रतिबद्धता है और स्व. संघवी बाबुकाका ने जिस आत्मविश्वास के साथ पावापुरी तीर्थ-जीव मैत्रीधाम बनायाउसको उनके आगे की पीढी भी आत्मसात कर लगातार आगे बढ रही हैं। यह विचार विधायक संयम लोढा ने पावापुरी मे 20वी ध्वजारोण के अवसर पर आयोजित ट्रस्ट की 19वी वार्षिक बैठक मे मुख्य अतिथि के बतौर कही। उन्होने कहा कि संघवी परिवार की नई पीढी भी सार्वजनिक जीवन मे अपने पुरखो के पदचिन्हों पर चल कर ऐसे विरले काम कर रही हैं

जिसका लाभ सर्व समाज को मिल रहा हैं। उन्होंने संघवी परिवार को रेवदर मे 5 करोड का मातुश्री शांताबेन हजारीमलजी के पी संघवी राजकीय महाविद्यालय बनाने पर बधाई देते हुए अनुरोध किया कि वे सिरोही मे लाॅ कालेज भवन बनाने मे भी आगे आवें।
संघवी परिवार व ट्रस्ट की ओर से विधायक संयम लोढा का ट्रस्ट के चेयरमेन किशोर भाई ने साफा पहना कर अभिनंदन किया ओर कहा कि आप अपने प्रभाव व योग्यता का उपयोग कर जनहित के यादगार कार्य करे।
ट्रस्ट की वार्षिक बैठक मे बोलते हुए चेयरमेन किशोर भाई ने कहा कि ट्रस्टीगण इस तीर्थ को आगे बढाने के लिए ओर अधिक जुडाव रखे। यह तीर्थ केसे आगे बढे उसका चिंतन मनन करे ताकि हम सब मिलकर इसे ओर प्रभावी व मनमोहक बना सके।
संघवी परिवार के नई पीढी के 22 वर्षीय श्री जय नितिन भाई संघवी को संस्थापक ट्रस्टी के रूप मे शामिल किया गया। वरिष्ठ ट्रस्टी व मालगांव जैन संघ के अध्यक्ष पुखराज जे बाफना व ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री बाबुलाल एस जैन ने जय संघवी को साफा व माला पहनाकर आशीर्वाद दिया और किशोर भाई ने गले लगाकर उसको शुभकामनाएं दी। एन्ट्रोप मे पढाई करने वाले जय संघवी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वे इस तीर्थ से नई पीढी को जोडने के लिए जो भी संभव होगा करेंगे। ट्रस्ट मंडल के सभी ट्रस्टियों ने उन्हे शुभकामनाएं दी व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बैठक मे मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने तीर्थ व गौशाला की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। और बताया कि अब तक 73 लाख से अधिक यात्रिक यहां दर्शन पूजा का लाभ ले चुके है। बैठक के बाद सभी ट्रस्टी गौशाला गये और गौशाला का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को देखा।

Categories