खास खबर

विधायक लोढा ने महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के लिये राउप्रावि, शिवगंज का निरीक्षण किया।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज - सिरोही विधायक संयम लोढा ने राज्य सरकार द्वारा तहसील मुख्यालयों पर इस सत्र से महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) खोलने की घोषणा के मध्यनजर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, शिवगंज का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी। विधायक लोढा ने कहां कि राज्य की गहलोत सरकार द्वारा पहले चरण में राज्य के 33 जिला मुख्यालयों पर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) खोले गयें। द्वितीय चरण में इसी सत्र तहसील मुख्यालयों पर राज्य सरकार की महात्मा गांधी विद्यालय खोलने की घोषणा की क्रियान्विति के लिये विधायक लोढा ने शिवगंज के सबसे पुराने भवन राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवगंज को उपयुक्त मान अभिशंषा राज्य सरकार के समक्ष भेजी।

कार्यवाहक संस्था प्रधान धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया की विधायक संयम लोढा ने पालिकाध्यक्ष वंजीगराम घांची, उपाध्यक्ष चम्पादेवी, पार्षद प्रकाश मीणा, राजेन्द्रसिंह, किस्तुरचंद घांची, पुष्पा देवी सर्राफ, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हितेश कुमार मालवीय, नोडल प्रधानाचार्य जब्बरसिंह राव, बालिका प्रधानाचार्य हरिशंकर मीणा, गौशाला मंत्री बाबूलाल परिहार, संदर्भ व्यक्ति फूलाराम मेघवाल, श्रवण कुमार खण्डेलवाल के साथ राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में कमरे व भवन की स्थिति को देखा।

लोढा ने विद्यालय में पोषाहार में दाल-रोटी को देखकर कुक कम हेल्पर की सराहना की साथ ही कमरों में अध्ययनरत बच्चों से संवाद किया। विधायक लोढा ने कहां कि यह विद्यालय ही नगर के मुख्य सडक पर स्थित है। विद्यालय में व्यवस्था चाक सौबत होने से नगर के बच्चों का अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बनने से इस विद्यालय का आकर्षण बढेगा व इसी सत्र से अंग्रेजी माध्यम बनने की स्थिति में कक्षा प्रथम से आठवी तक बच्चों को सरकारी विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश मिल सकेगा। विधायक लोढा को सभी जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने इसी विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने का अनुरोध किया। जिससे शिवगंज के गरीब बच्चों को अच्छी अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिल सकेगी। इस अवसर पर गुलाबचंद, मीणा वर्षा मीणा, कुक कम हेल्पर पंकू बाई उपस्थित थें।

Categories