खास खबर

 सिरोही शहर को दिया जाएगा हेरिटेज लूक : संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर के सौन्दर्यकरण एवं हेरिटेज धरोहर संरक्षण के संदर्भ में रक्षा कार्य योजना तैयार करने के लिए जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता एवं स्थानीय विधायक संयम लोढा की उपस्थिति में संबंधित अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में विधायक संयम लोढा ने संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर नदी-नालो की साफ-सफाई, ऐतिहासिक इमारतों के रख रखाव , शहर में स्थित बावडियांे की मरम्मत एवं साफ-सफाई, मुख्य चैराहो का सौन्दर्यकरण एवं सडकों के किनारों पर पौधारोपण इत्यादि कार्य कर शहर के सौन्दर्यकरण के लिए एवं ऐतिहासिक इमारतों के रख रखाव के लिए कार्य योजना तैयार कर क्रियान्विति पर बल दिया।

जागरूक यात्रा आयोजित 15 फरवरी

विधायक श्री लोढा ने बताया कि 15 फरवरी को ऐतिहासिक इमारतों के संरक्षण व शहर के सौन्दर्यकरण हेतु जागरूक यात्रा आयोजित की जाएगी। यात्रा के माध्यम से आमजन से ऐतिहासिक धरोहरों की रख रखाव हेतु सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे।

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने नदी -नालों के रख रखाव एवं बरसाती पानी के सुचारू बहाव के लिए आसपास के अतिक्रमणों को हटाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने शहर के ऐतिहासिक तालाबों व भवनों के संरक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि आमजन की इन महत्वपूर्ण कार्यो में सहभागिता रखकर क्रियान्विति की जाए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरडक ने कहा कि राजस्व , सिंचाई, नगरीय विकास एवं पंचायतीराज के अधिकारियों की टीम बनाकर सामुहिक सर्वे किया जाएगा ताकि ऐतिहासिक  धरोहरों को संरक्षित रखने के लिए कार्य योजना तैयार की जा सके।
बैठक में नगर परिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा, सार्वजनिक निर्माण विभाग व जलदाय विभाग  के अधीक्षण अभियन्ता , अधिशाषी अभियन्ता,  जल संसाधन खंड के सहायक अभियन्ता, तहसीलदार सिरोही व स्वयत शासन विभाग के अधिकारीगण मौजूद थे।

Categories