खास खबर

भूबाराम भील की आश्रित को विधायक संयम लोढा द्धारा चैक प्रदान किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही ग्राम सेवा सहकारी समिति लि0 पाडीव मुख्यालय पर स्थानीय विद्यायक संयम लोढा के मुख्य आतिथ्य एवं अध्यक्षता में पाडीव समिति के बीमित मृतक सदस्य स्व. भूबाराम भील की आश्रित श्रीमति समदा देवी को रूपये 10.00 लाख के बीमा क्लेम के भुगतान एवं समिति के कृषक सदस्यों को रबी ऋण वितरण से लाभान्वित किये जाने हेतु शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विद्यायक संयम लौढा के पधारने पर बैंक प्रबन्ध निदेशक एवं समिति द्वारा स्वागत किया गया । बैंक अधिशाषी अधिकारी डाॅ0 प्रमोद कुमार द्वारा उपस्थित महानुभावों को राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ऋण माफी योजना 2019 में जिले में लाभान्वित 15492 कृषकों को रूपये 60.24 करोड के ऋण माफी किये जाने एवं राज्य सरकार की आधार आधारित अभिप्रमाणन के तहत अल्पकालीन फसली ऋण योजना 2019 के तहत जिले के 15720 किसानों को 54.71 करोड के ऋण वितरण किये जाने से अवगत कराते हुए बताया कि

उक्त लाभान्वित किसानो में 8097 नये किसानो को लाभान्वित किया गया हैं ।

श्री संयम लोढा द्वारा मृतक स्व0 भूबाराम भील की आश्रित श्रीमति समदादेवी को रूपये 10.00 लाख का दुर्घटना बीमा क्लेम चैक प्रदान किया गया । श्री लौढा ने अपने सबोधन में अवगत कराया कि सहकारिता के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा चुनाव के समय की गई घोषणाओं के तहत 200000/- तक के सहकारी बैंकों के माध्यम से वितरित अल्पकालीन फसली ऋणों को माफ किया गया एवं राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा लिये गये किसानों के कर्जो की माफी के लिए राज्य सरकार द्वारा भारत सरकार को निवेदन किया जा चुका हैं।

लोढ़ा ने उपस्थित किसानों को अवगत कराया कि आज के कार्यक्रम का उद्देश्य सहकार जीवन दुर्घटना बीमा से किसान भाईयों को अवगत कराये जाना मात्र हैं ताकि अधिकाधिक जिले के कृषक सदस्य के परिवार लाभान्वित हो सकें । लोढ़ा ने यह भी बताया कि भगवान न करें कि किसी के साथ इस प्रकार की अनहोनी घटना हो, किन्तु असामयिक दुघर्टना होने पर संबंधित परिवार को आर्थिक संबल मिले, इस प्रकार अधिकाधिक किसान उक्त बीमा योजनाओं से लाभान्वित हो । लोढ़ा द्वारा उपस्थित जन समुदाय को सहकारिता से जुडने एवं सहकारी योजनाओं से लाभान्वित होने का आव्हान करते हुए किसानो से कहा कि सहकारी समिति से जुडकर वितरित किये जा रबी फसल ऋण वितरण का लाभ उठावें।

शिविर में लोढ़ा द्वारा खाम्बल ग्राम सेवा सहकारी समिति के 15 एवं पाडीव ग्राम सेवा सहकारी समिति के 22 नये सदस्यों को रबी फसल के लिए ऋण वितरण की पास बुक प्रदान कर लाभान्वित किया गया ।

अन्त में स्थानीय विद्यायक संयम लौढा द्वारा  उपस्थित जन समुदाय एवं किसान भाईयों एवं केन्द्रीय सहकारी बैंक अधिकारियेां का आभार व्यक्त किया ।

बैंक प्रबन्ध निदेशक दिनेश बोहरा एवं समिति अध्यक्ष मानसिंह द्वारा क्षेत्रीय विद्यायक के अपने व्यस्तम समय में से समय निकालकर पधारने पर आभार व्यक्त किया । समारोह में सिरोही नगरपरिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा, प्रकाश प्रजापति, पाडीव के नवनिर्वाचित सरपंच श्री देशाराम मेगवाल,बैंक प्रबन्ध निदेशक श्री दिनेश बोहरा, अधिशाषी अधिकारी डाॅ0 प्रमोद कुमार, बैंक अधिकारी उमाशंकर दवे, ऋणपर्यवेक्षक श्री घनश्याम मीणा  एवं सहकारी समिति पाडीव के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।

Categories