खास खबर

सभी तरह के नागरिक आवागमन के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करेंगें तो पर्यावरण संरक्षण में सार्थक योगदान होगा: विधायक लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहां हैं कि पृथ्वी बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण आवश्यक है। उन्होने कहां कि पेट्रोल, डीजल, गैस इत्यादि के उपयोग से पर्यावरण भयंकर रूप से प्रभावित हो रहा है।

हवा में प्रदुषण फैल रहा है जिससे इंसानो को घातक बिमारियां हो रही हैं जलवायु में परिवर्तन हो रहा है समय रहते हम सबका जागना आवश्यक है।
लोढ़ा यहां अम्बेडकर सर्कल पर इण्डियन आॅयल कार्पोरेशन की ओर से आयोजित पर्यावरण संरक्षण रेली की रवानगी के मौके पर एकत्रित नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे उन्होनें कहां कि बडे शहरो में नागरिक जो सांस ले रहे हैं उसमें भीतर जाने वाली हवा भी प्रदुषित हैं इससे नागरिको का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है।

लोढ़ा ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, गैस असीमित मात्रा में नहीं है कभी न कभी इनकी उपलब्धता खत्म होनी हैं हम लोग कुछ दूरी के रास्ते के लिए भी दुपहिया वाहन का उपयोग करने लगे है इससे भी पेट्रोल-डीजल की खपत बडी है उन्होने कहां कि पेट्रोलियम और लवणीय तैल के जरिये बनने वाले सौन्दर्य उत्पाद कैंसर का कारण बन रहे है। त्वचा की सुन्दरता के लिए घातक उत्पादो का प्रयोग हो रहा है उन्होने कहां कि सभी तरह के नागरिक आवागमन के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करेंगें तो पर्यावरण संरक्षण में सार्थक योगदान होगा।

लोढ़ा ने हरी झण्ड़ी दिखाकर रेली को रवाना किया। उपखण्ड़ अधिकारी हंसमुख कुमार ने लोगो को जाग्रत करने की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम में आईओसीएल डिलर ऐसोशियन के अध्यक्ष संदीप जयशवाल, विनोद हरण, हरिश चौधरी, मोहित पटेल आदि ने विचार प्रकट किये। इस मौके पर व्यापार महासंघ अध्यक्ष रघुनाथ माली, भुपत देसाई, अतुल रावल, बी.एस. डाबी आदि उपस्थित थे।

रेली अम्बेड़कर सर्कल से रवाना होकर नगर परिषद्, अहिंसा सर्कल, हाॅस्पीटल रोड़ होते हुए पुनः अम्बेडकर सर्कल पहुॅची।

Categories