खास खबर

राजकीय महाविद्यालय सिरोही में शहनाई सम्पन्न

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

साहिल खाॅन मिस्टर काॅलेज व धु्रवी राठौड़ मिस काॅलेज बनी

सिरोही राजकीय महाविद्यालय, सिरोही में छात्रसंघ के सांस्कृतिक कार्यक्रम ’शहनाई’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमान् पूरणसिंह शाहपुरा, प्रांत संगठन मंत्री, अभाविप, जोधपुर, कार्यक्रम अध्यक्ष अजबाराम चैधरी, सरपंच, ग्राम पंचायत, रेवदर, विशिष्ट अतिथी हेमन्त पुरोहित, जिलाध्यक्ष, भाजयुमो, सिरोही, गणपतसिंह देवड़ा, अध्यक्ष, भाजयुमो, रेवदर, सरपंच-मारोल ने भागीदारी की।

अतिथियों के द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ ही कार्यक्रम का प्रारम्भ हुआ। संगीत विभाग के विद्यार्थियों ने सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की।

महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के सदस्यों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर, साफा पहनाकर स्वागत किया एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किए।

महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में अतिथियों का अभिनंदन किया तत्पश्चात छात्रसंघ अध्यक्ष बलवन्त देवासी ने छात्रसंघ द्वारा किये गये कार्यो का विवरण दिया एवं उपलब्धियों का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की छात्र-छात्राओं ने मुझमें विश्वास व्यक्त कर वर्षभर सहयोग प्रदान किया, इसके लिए मैं आभारी हूं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूरणसिंह शाहपुरा ने अपने उद्बोधन कहा कि वर्तमान में शिक्षण संस्थाओं के अन्तर्गत समाज और देश हित चिंतन को बढाने की आवश्यकता है। एक नये भारत के निर्माण का सपना विद्यार्थी वर्ग ही पूर्ण कर सकता है। कार्यक्रम अध्यक्ष अजबाराम चैधरी ने कहा कि युवाओं को चाहिए कि वे अपनी क्षमताओं का उपयोग अपने सुनहरे भविष्य के निर्माण के लिए करें।

विशिष्ट अतिथि हेमन्त पुरोहित ने कहा कि युवाओं को चाहिए कि वे देश हेतु अपना सर्वस्व बलिदान करने के लिए तत्पर रहे। विशिष्ट अतिथि गणपतसिंह देवड़ा ने विद्यार्थियों से महाविद्यालय में मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात् समाज सेवा के लिए एवं सभी के प्रति सरल सहज सहयोगपूर्ण व्यवहार करने का संदेश दिया।

शहनाई के रंगारंग कार्यक्रम में एकल गान, युगल गान, समूह गान, एकल नृत्य, युगल नृत्य, समूह नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां छात्र-छात्राओं ने दी। विद्यार्थियों ने कलाकारों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों का भरपूर आनन्द उठाया।

इसके साथ महाविद्यालय में मिस्टर एवं मिस प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ, जिसमें एम.ए. पूर्वार्द्ध अंग्रेजी के छात्र साहिल खाॅन मिस्टर काॅलेज चुने गये एवं एम.ए. पूर्वार्द्ध अंग्रेजी के छात्रा धुव्री राठौड मिस काॅलेज चुनी गयी। छात्रसंघ संयुक्त सचिव अभिषेक माली ने अतिथियों, पत्रकारों एवं विद्यार्थियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यवाहक प्राचार्य डाॅ. अनुपमा साहा और सांस्कृतिक समिति के प्रभारी डाॅ. नवनीत कुमार वर्मा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम शहनाई में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Categories