खास खबर

अहिंसा जीवन के हर क्षेत्र के लिए श्रेष्ठतम मार्ग : विधायक संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा है कि आज के समय में वैराग्य के पथ पर निकल पढ़ने वाले मनुष्य स्वयं के और संपूर्ण समाज के कल्याण की रोशनी बने हुए हैं उन्होंने कहा संसार की असारता समझ में तो बहुत लोगों को आती है लेकिन सभी उसे बाहर निकालने का साहस नहीं जुटा पाते जो निकल गए वह धन्य है।

लोढ़ा पोसालिया में जैन संघ के तत्वाधान में आयोजित अंजन शलाखा महोत्सव में खास तौर पर बनाई गई वाराणसी नगरी में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में यहां के नागरिक रच बस गए हैं। ये धर्म की ताकत ही है जो उन्हें अपने गांव से जुड़े हुए हैं, हमारी सांस्कृतिक जड़े हमको बांधे रखती है। उन्होंने कहा कि आचार्य भगवंत और साधु समुदाय हम सबका सतत मार्गदर्शन करते रहते हैं। इनके मार्गदर्शन में हम अपना सर्वश्रेष्ठ चाहे जिस क्षेत्र में हम काम करते हो देने का प्रयास करते हैं।

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में हर कोई समझ रहा है के अहिंसा जीवन के हर क्षेत्र के लिए श्रेष्ठतम मार्ग है। उन्होने कहा कि भगवान महावीर की इस देशणा को व्यापक स्वीकृति प्राप्त हुई है। कार्यक्रम में जैन आचार्य पूर्णचंद्र सूरी, युगचंद्र सूरी आदि ने विचार प्रकट किए।

प्रमुख उद्योगपति अनिल जैन के निवास से पाश्र्वनाथ भगवान के मामेरा का जुलूस विधायक संयम लोढ़ा एवं पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष तारा भण्डारी की मौजूदगी में रवाना हुआ जो बैंड बाजों एवं ढोल धमाकों की गूंज के बीच नाचते गाते प्रतिष्ठा के मौके पर बनाई गई वाराणसी नगरी पहुंचा। कार्यक्रम में अतिथियों का बहुमान किया गया।

Categories