खास खबर

सीताजी के प्रसंग में एक साधारण नागरिक के प्रश्न उठाने पर कत्र्तव्य पालन की मिसाल श्री राम ही दे सकते हैं : विधायक लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढा ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एक शासक के रूप में भारत की सभ्यता के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ है।

उन्होने कहा कि शासकीय कर्तव्य के पालन का उनसे बेहतर उदाहरण नही है। उन्होने कहा कि एक सीताजी के प्रसंग में एक साधारण नागरिक के प्रश्न उठाने पर भी उन्होने अपने कर्तव्य का जिस रूप में पालन किया, उसकी दूसरी कोई मिसाल नही मिलती।

लोढा सिन्दरथ में रामस्नेही सम्प्रदाय के संत भजनारामजी की मूर्ति की प्रतिष्ठा के मौके पर एकत्रित जनसमुदाय को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होने कहा कि एक भाई के रूप में, एक पुत्र के रूप में, एक पति के रूप में श्रीराम सर्वश्रेष्ठ है। उन्होने कहा कि रावण सीता को ले गया तो सोचिये राम उनसे कितना प्रेम करते थे, हजारो किलोमीटर पैदल चले, युद्ध किया।

 

उन्होंने कहा कि संत भजनारामजी मीरपुर में जन्मे, जोधपुर में सन्यास लिया और सिरोही के रामद्वारे में भी रहे। उन्होेने पालडी में देह का त्याग किया।

उनके दोहिते भोपाजी मोतीलाल देवासी ने गोगाजी मंदिर परिसर में उनकी प्रतिमा की स्थापना कर श्रेष्ठ कार्य किया है। कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा, कांग्रेस नेता हीरा देवासी, संत सेवागिरी, मोती भोपा, जगदीश देवासी ने भी विचार प्रकट किये।

 

इससे पूर्व अतिथियो का साफा, माला से स्वागत किया गया और स्मृति के रूप में तलवार भेंट की गई। गांव में भव्य कलश यात्रा निकाली गई और रात्रि में भजन का आयोजन किया गया।

Categories