खास खबर

सरकार का स्पोटर्स स्कूल खोलने का निर्णय ऐतिहासिक : गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज -राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को संगठन की मांग एवं सुझाव पर जयपुर, उदयपुर, सीकर में स्पोटर्स स्कूल खोलने की घोषणा को ऐतिहासिक कदम बताकर संगठन ने धन्यवाद पत्र भेजा।

संगठन के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया हैं कि राज्य में गहलोत सरकार सत्तासीन होने के बाद संगठन स्तर पर राज्य में खेलो को बढावा देने के लिए संगठन ने 25 अगस्त 2019 में राज्य के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, प्रमुख शासन सचिव राजस्थान सरकार जयपुर एवं निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर को व्यक्तिशः भेटकर ज्ञापन देकर राज्य में खेलो को बढावा देकर राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं को आगे लाने हेतु सम्भाग एवं जिला स्तर पर स्पोटर्स स्कूल को खोलने की मांग की थी जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्परता दिखाते हुए राज्य में खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से तीन खेल विद्यालय खोलकर सराहनीय निर्णय लिया हैं जिससे खेल प्रतिभा जबरदस्त रूप से आगे आयेगी। प्रत्येक खेल में कोच व प्रशिक्षक उपलब्ध होने से प्रत्येक खेलो को बढावा मिलेगा। वर्तमान में एक मात्र स्पोटर्स हेतु सार्दूल स्पोटर्स स्कूल बीकानेर के नाम से संचालित हैं जिससे बीकानेर की कई खेल प्रतिभाऐं खेलों में बीकानेर का नाम रोशन किया हैं।

अब संभाग एवं जिला स्तर पर स्पोटर्स स्कूल खोलने से राज्य की ग्रामीण प्रतिभाएें एवं आदिवासी प्रतिभाऐं आगे आ सकेगी एवं राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए खिलाडी उपलब्ध को सकेगें। राज्य सरकार ने स्पोटर्स विद्यालय खोलने के निर्णय पर संगठन ने खुशी जताकर मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री को धन्यवाद पत्र भेजकर सरकार के इस निर्णय स्वागत योग्य कदम बताया।

Categories