खास खबर

सिरोही के फुटपाथ, चौराहे ओर सार्वजनिक मार्ग आम जन के लिये नही आवागमन में राह-कौन है जिम्मेवार?

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर परिषद का निजाम बरसो के बाद कोंग्रेस के नगर परिषद बोर्ड के हाथ मे आया और अनेक पुराने सिपहसालार,ओर नये ऊर्जावान युवा पार्षद अपने अपने वार्डो के वजीर बने और संपन्न हुई

बोर्ड की बैठक में राजस्व वसूली,पॉलिथीन पे कड़ी कार्रवाई, ओर ओर नगर की जनता को आवागमन में सड़क चौराहो सर्वत्र फुटपाथ या जेब्रा लाइन के आगे पीछे नो वेंडिंग जोन, पालिका बाजार बस स्टैंड रोड राजमाता धर्मशाला रोड, सरजावाव दरवाजा, अवैध मीट की दुकानें कही से नही हटी।

जबकि जेल चौराहा में जनता का धन सौन्दर्यीकर्ण के लिए नगर परिषद ने ख़र्चा लेकिन पनपाये वहाँ अस्थायी अतिक्रमण,यहीं स्तिथि सर्वत्र चाहे पैलेस रोड, चाहे अमूल चौराहा।सवाल उठता है

कि बोर्ड बदला तो मंजर भी बदलेगा लेकिन बदलेगा कोंन।गत दिनों पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन,सीआई बुद्धाराम विश्नोई ने पूरे बाजार में अवैध अस्थायी कर्मियों को खुली चेतावनी दी।

पर जिला मुख्यालय पर उड़ रही यातायात ओर परिवहन नियमो ओर कानून को धज्जियां ओर बढ़ते अतिक्रमण, अवैध पार्किंग ओर ओर एन सड़क पे पार्किंग के खिलाफ नगर परिषद, यातायात पुलिस बदले निजाम की कोई बड़ी योजना नही की कैसे इस समस्या का निदान हो।हिन्दू के जिला संयोजक हरीश दवे ने कहा कि 30 साल से नगर परिषद की बिला नाम भूमि पर कब्जे सूद खोर करवाते रहे।और10 फीसदी ब्याज पे धंधा ओर लारियों को पनपाया जाता रहा।

आज सिरोही नगर का यह उधोग भी नियंत्रित ।नये निजाम कोन्ग्रेसी बोर्ड से जनता की गहरी उम्मीद रोजगार का अधिकार सबका है।जो नगर परिषद क्षेत्र लारी ठेका,खोमचा लगा कर आजीविका पार्जन करते है।

उनका रोजगार वाजिब अधिकार।मौजूदा बोर्ड से जनता की गहरी उम्मीद।पर जनता की उम्मीद को न्याय मिल सकता तक जब विधायक,लोढा ओर सभापती दृढ़ इच्छा शक्ति से जन ओर नगर हित मे शहर के सौन्दर्यीकर्ण में कुछ कारगर कदम उठावे तो बात बन सकती।

अन्यथा नगर परिषद को राजस्व आय नही।अतिक्रमियों की बल्ले बल्ले कियु कि वो खड़े है वहाँ जो सरकारी भूमि और फुटपाथ है और रखवाली यातायत पुलिस और नगर परिषद प्रशाशन है

Categories