खास खबर

सुधरेंगे पार्क ओर चैराहे, हटेंगे अतिक्रमण, शुरुआत गोयली रोड से

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

परिषद की पहली बोर्ड बैठक में सभी प्रस्ताव पास विधायक लोढा रहे मौजूद

सिरोही नगर परिषद की पहली साधारण सभा परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।

इस मौके पर विधायक संयम लोढा, उप सभापति जितेंद्र सिंघी ओर आयुक्त सहित परिषद के 35 पार्षदो की मौजूदगी रही। ये रहे बोर्ड बैठक में मुद्दे बोर्ड बैठक में पहले मुद्दा पार्कों के सौन्द्रीयकरण चैराहों के विकास की बात रखी जिसमें सिरोही के सभी पार्कों के सोन्द्रीयकरण को लेकर प्रस्ताव पारित किया।

पार्षदो ने बताया कि काफी पार्कों में अतिक्रमण जमे हुए है उसे पहले हटाये जिस पर विधायक लोढा ने अतिक्रमण हटाने और बाउंड्री वॉल करना का आयुक्त को सुझाव दिया।

उसके बाद राजस्थान रोडवेज से भूमि लेकर सड़क छोड़ी , खांचा भूमि नियमन ओर सरजावाव गेट के पास विधुत लाइन शिफ्ट करना मुद्दे पर चर्चा की जिस पर भी  प्रस्ताव पास या गया हटेंगे पैसठ अतिक्रमण तो उधर अतिक्रमणों को लेकर बैठक में चर्चा की जिस पर आयुक्त ने बताया कि हमने 65 अतिक्रमण चिनिहित किये है

जिसे हटाये जाएंगे ओर चैराहों को डेवलोप किया जाएगा जिसकी शुरुआत गोयली चैराहा से की जाएगी। मणि देवी देवी ने सार्दुलपुरा में पनपे अतिक्रमण को लेकर बात रखी जिस पर आयुक्त ने कहा कि हमने  अतिक्रमण चिन्हित किये है उस जगह को खाली करवा ऑक्शन में डाला जाएगा।

वही सुरेश सगरवंशी ने बिना परमिशन के बन रही बिल्डिंग पर कार्यवाही की बात रखी। वही भाजपा पार्षद गीता पुरोहित ने वीर भगवान चैराहे पर छोटी हाईमास्ट लाईट लगाने, सुभाष पार्क में सुख चुके नीलगिरी के पेड हटाने व रूपाखान रोड, बडी ब्रह्मपुरी, लिंक रोड की टुटी सीढिया मरम्मत करवाने का प्रस्ताव रखा।

कांग्रेस पार्षद ज्योति तोलानी ने शास्त्री उद्यान संपुर्णानंद काॅलोनी में पार्क की सुंदरता, पेड पौधे लगाने व जर्जर कमरो की सफाई व वहां पर बोरिंग करवाने की बात रखी ताकि वृक्षो को पानी पीलाया जा सके।

कांग्रेसी पार्षद सुधांशु गॉड व पिंकी रावल ने आदर्श नगर लिंक रोड व उनके वार्ड में जगह जगह हुए भारी अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाने की मांग रखी।

उपसभापति जितेन्द्र सिंघी, कांग्रेसी पार्षद ईश्वरसिंह डाबी व भाजपा के मगन मीणा, मारूफ कुरैशी ने भी सुझाव रखे जिसे आयुक्त ने नोट किया।


सीवरेज की जानकारी पार्षदो को दे-लोढा

विधायक संयम लोढा ने बैठक में आयुक्त से राजस्व वृद्धि पर कार्यवाही व बकायेदारो को चिन्हित कर अगली बोर्ड की मिटिंग से पहले राजस्व मामले के सभी प्रकरण पर कार्यवाही तथा अवैध काॅम्पलेक्स पर कार्यवाही व सुचीबद्ध करने की बात रखी।

उन्होने कहा कि आम आदमी मैरिज हाॅल गार्डन में भारी शुल्क देकर विवाह व अन्य प्रसंगो को अफोर्ड नही कर सकता जिसके लिए पार्षद 4-5 वार्डो के बीच में एक ऐसा सभा भवन सामुदायिक हाॅल का निर्माण करे जिसमें आमजन सुगमता से अपना सामाजिक कार्य सम्पन्न कर सके। अरुण ओझा ने शौचालयो की नियमित सफाई और महिला शौचालय की बात रखी।

वही विधायक लोढा ने सीवरेज को लेकर आयुक्त ओर सभापति से कहा कि सीवरेज की हर जानकारी समस्त पार्षदो को दो ताकि ये भी वार्डवासियों को बता सके और इसे लेकर ध्यान रखे।

सफाई ठेका ओर आवक पर चर्चा तो उधर प्रवीण राठौड़ ने सफाई ठेका बन्द करने ओर शहर से परिषद की आवक कैसे हो इसकी जानकारी सदन को दी।

सुरेश सगरवंशी ने बैठक में सड़कों की एनओओसी पर कहा कि कच्ची बस्तियों में सड़के नही होती है फिर भी नल लनेक्शन के लिए सड़क खोदने के नाम नगर परिषद पैसा लेती है जो गलत है इस पर रोक लगावे। जब प्रवीण राठौड बोलने लगे तो टोकाटोकी होने पर ईश्वरसिंह डाबी व उनके बीच मामुली नोकझोक हुई और जब विधायक संयम लोढा ने नये जीते हुए पार्षदो से भी अपनी बात रखने को कहा इस दरम्यान कांग्रेसी पार्षद पिंकी रावल द्वारा अपने वार्ड की समस्या बताने व आयुक्त द्वारा फोन रिसीव नही करने की बात रख रही थी

कि सुरेश सगरवंशी ने टोक दिया कि पहले ही आप आधा घंटा अपनी बात रख चुकी है। अब सिर्फ पहली बार जीते पार्षदो को ही बोलने का विधायक महोदय ने कहा है। तब पिंकी रावल ने कहा कि मुझे बोलने से कोई नही रोक सकता और मैं अपने वार्ड की समस्या बता रही हूॅ।

आखिर में तकरार बढ न जाये तब पार्षद सुरेश सगरवंशी को एहसास हुआ और उन्होने कहा कि आप मातृ शक्ति है। आप बोलिये आपको कोई नही रोक सकता।पहली बोर्ड मीटिंग में विधायक संयम लोढा की मौजूदगी से भाजपा कोंग्रेस के अनेक पार्षद उंन्हे प्रभावित करने और ज्ञापन सौप खुश हुए

वही राजीव गांधी आवासीय योजना के आवेदकों को घर दिलाने ओर एससी खातेधारक को न्याय दिलाने की मांग भाजपा पार्षद प्रवीण राठौड़ ने विधायक लोढा को ज्ञापन सौप की।

Categories