खास खबर

टाऊनहाल के लिए 13 करोड़ राज्य सरकार देगी : लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

पत्रकार वार्ता में जिला दर्शन पुस्तिका का प्रभारी मंत्री ने किया विमोचन

ला कालेज बन्द नही होने देंगे' सिंगल यूज पॉलीथिन बेग की रोकथाम जनता भी साथ दे: भाटी

सिरोही सरकार की एक साल की उपलब्धियों के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में प्रभारी मंत्री भवर सिंह भाटी ने सर्व प्रथम जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन किया

और पत्रकार वार्ता में एक साल में राज्य सरकार के विकास और सामाजिक कल्याण के कार्यो,चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट दी।

पत्रकारो के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिले को 325 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है ओर कॉलेज बनने के बाद मरीजो को चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा ओर विकास के साथ रोजगार के द्वार खुलेंगे।

सिरोही ला कालेज को बंद नही होने दिया जावेगा।जल्दी भूमि आवंटन होंगा राज्य सरकार को जो शपथपत्र देना था वो दे दिया है और जल्द ही इसकी मान्यता की मंजूरी मिल जाएगी।महात्मा गांधी के 150 वी जयन्ती वर्ष में 2 अक्टूबर को सिंगल यूज पॉलीथिन मुक्त अभियान की याद कराते हुए पर्यावरण के लिए घातक पॉलीथिन बेग के उपयोग पर रोक ओर कानूनी कार्रवाई अमल में नही आने के सवाल पर उन्होंने जनता पर जिम्मेदारी डाल दी और जन जागरण की बात कही।रेती बजरी के अवैध विक्रय पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार करवाई कर रही है।

प्रेस वार्ता में विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि बीजेपी ने 5 साल में ला कालेज के लिए न जमीन आवंटित की न भवन के लिए बजट दिया । इस कारण आज इसकी मान्यता खत्म होने के कंगार पर है । सिरोही में टाउन हॉल के लिए 13 करोड़ की राशि राज्य सरकार ही देगी क्योकि यह मुख्यमंत्री की बजट घोषणा थी ।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि टाउन हॉल के लिए टेंडर प्रकिर्या शुरू की गई है और जल्द ही इसका व मेडिकल कालेज का काम शुरू करवाया जावेगा ।

उन्होंने कहा कि एक साल में मुख्यमंत्री जी ने अनेक सौगाते सिरोही को दी है जिससे जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे और इसमे विधायक संयम लोढ़ा की महत्वपूर्ण भूमिका है ।

प्रभारी मंत्री को आगे शिवंगज कार्यक्रम में जाने की जल्दी से अनेक मीडिया कर्मियों के सवाल एक साल की उपलब्धियों पर मन मे ही रह गए।

Categories