खास खबर

एबीवीपी के द्वारा नागरिकता अधिनियम के समर्थन में 23 दिसम्बर को समर्थन रैली

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

जारी किया पोस्टर विमोचन

सिरोही आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं के द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में 23 दिसम्बर को होने वाली विशाल समर्थन रैली को लेकर पोस्टर विमोचन किया गया। 

महाविद्यालय अध्यक्ष बलवंत देवासी ने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के तहत् बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीडन के कारण वहां से आए हिन्दू, ईसाई, पारसी, जैन, बौध धर्म को मानने वाले भारतीय व्यक्ति की नागरिकता को छीना है। इस बिल का उद्देश्य किसी भारतीय व्यक्ति नागरिकता की चिंता नहीं हैं बल्कि प्रताडित धार्मिक अल्पसंख्यकोको को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है।

इस नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 बिल के पारित होने पर केन्द्रीय सरकार का आभार व्यक्त करने के लिए विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं के द्वारा 23 दिसम्बर को समय 11 बजे स्थान रामझरोखा मैंदान से विशाल समर्थन रैली का आयोजन किया जाएगा।
इस मौके पर प्रफुल्ल माली, बलवंत देवासी, अनिल प्रजापत, शैलेष राजपुरोहित, हितेशजी, जयेश कुमार सोलंकी, गिरीश सोलंकी, रोहित प्रजापत, हार्दिक चैहान, कल्पेश दास अभिषेक माली, , दिनेश भारती आदि उपस्थित थे।

उधर राजकीय महाविद्यालय के बाहर हिन्दू वेव के संयोजक दवे नागरिक संशोधन अधिनियम पे कोंग्रेस ओर विपक्षी दलों का जनता को गुमराह करने और मुसलमानों को भड़का पाकिस्तान की भाषा बोल देश मे अलगाव वाद बढ़ाने की निंदा करते हुए उनके कृत्य को रास्ट्र विरोधी बताया।

Categories