खास खबर

वर्तमान सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्टिंग हरीश दवे

सिरोही में आज प्रातः 8 बजे अंहिसा सर्कल से "पहला सुख निरोगी काया" थीम पर बालक- बालिकाओं एवं आम नागरिकों की दौड को विधायक संयम लोढा ने जिला कलेक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी,जिला पुलिस अधीक्षक ,अतिरिक्त जिला कलेक्टर,एसडीएम,आयुक्त,सीएमएचओ सिरोही की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई।

निरोगी राजस्थान दौड़ में पुलिस के जवान महाविद्यालय के छात्र , शिक्षक ,शिक्षिका,नर्सेज,एनसीसी कैडेट ओर गणमान्य जन ने भी दौड़ में शिरकत की। सरकार का एक बरस पूरा होने के सरकारी आयोजनों में शामिल होने विधायक संयम लोढा 40 किमी दूर शिवंगज अपने आवास से निर्धारित समय पर पहुचे।पर सभापति महेंद्र मेवाडा के अलावा कोंग्रेस के नेता और पार्षदो का दिखाई नही देना चर्चा का विषय रहा।

विद्यायक संयम लोढा,जिला कलेक्टर,जिला पुलिस अधीक्षक ओर प्रशासनिक अधिकारी भी तेज गति से कॉलेज ,बग्गी खाना, झलरा मस्जिद सरजावाव दरवाजा,बस स्टैंड,जेल रोड होते हुए अहिंसा सर्किल पहुँचे जहाँ दौड़ विसर्जित हुई।

इसी क्रम में जिला स्तर पर 20 दिसम्बर को प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक निरोगी राजस्थान जागरूक कार्यशाला जिला परिषद ( ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) के सभागार में होगी। 

राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 20 से 22 दिसम्बर तक होने वाले विभिन्न कार्यक्रम के तहत जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं परिसर के बाहर विभिन्न विभागों की जन कल्याणकारी योजनाओं की स्टाॅले लगाई जाएगी। 

लगेगी प्रदर्शनी पुस्तिका का होगा विमोचन

आज जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय पर तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रदर्शनी आयोजित होगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन  उच्च शिक्षा विभाग (स्वतंत्र प्रभार), राजस्व, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्रीय विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के राज्यमंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री भंवरसिंह भाटी दोपहर बाद 3 बजे करेंगे।

प्रदर्शनी में राज्य सरकार द्धारा गत एक वर्ष में जनहित में लिए गए फैसलों एवं विकास कार्यो पर राजस्थान एवं सिरोही जिले के विकास कार्यो को चित्रपट के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। इस मौके पर राज्य सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में जिले में कराए गए विकास कार्यो व विभिन्न विभागों द्धारा अर्जित उपलब्धियों को लेकर तैयार जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन प्रभारी मंत्री जिला कलक्टर के सभगार में करेंगे एवं पत्रकारों के रूबरू भी होंगे।

Categories