खास खबर

समाज की मानसिकता को बदले बिना हम बेहतर समाज का निर्माण नहीं कर सकते: विधायक लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित वन टाईम सेल्टर (सखी) का हुआ उद्घाटन सिरोही (हरीश दवे)। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहां हैं कि समाज पीड़ित स्त्रियों के प्रति अपनी संवेदनशीलता प्रदर्शित नहीं कर रहा है।

अतः इस दौर में सरकार की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। उन्होने कहां कि परिवार के लोग ही स्त्री को प्रताड़ित कर अकेला छोड़ देते है और आस पास रहने वाले भी उसका साथ नहीं देते। ऐसे वक्त में शासक को पूरी प्रतिबद्धता से अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

लोढ़ा यहां काम काजी महिला छात्रावास परिसर में महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित वन टाईम सेल्टर (सखी) के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

 

उन्होने कहां कि अनेक चुनौतियों के बावजूद हम स्त्रीयों के लिहाज से बेहतर समय की ओर बढ़ रहे है। अनेकानेक कानूनो के निर्माण के जरिये स्त्रियों के अधिकारो का संरक्षण का प्रयास किया गया हैं लेकिन समाज की मानसिकता को बदले बिना हम बेहतर समाज के निर्माण का लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकते है।

लोढ़ा ने कहां कि जिस रावण का समाज हर वर्ष पूतला जलाता हैं, नारी के सम्मान के मामले में वो हमसे बेहतर साबित हुआ है। हमें यह समझना पड़ेगा कि स्त्री का भी अपना जीवन हैं, सपने हें, खुशियां है और उनकी भी अपनी आत्मा है।

कार्यक्रम में विभाग की सहायक निदेशक अंकिता राजपुरोहित, उपनिदेशक रमेश सामलानी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी दर्शन ग्रोवर, सिडीपीओ सुबोध जोशी ने भी विचार प्रकट किये। संचालक धीरेन्द्रसिंह सिंदल ने किया। कार्यक्रम में नगरपरिषद् पूर्व उपसभापति प्रकाश प्रजापत व पार्षद मनोज पुरोहित भी उपस्थित थे। इससे पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

Categories