खास खबर

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मन्डार का किया औचक निरीक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्टिंग हरीश दवे

मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना की पेंडिंग पर्ची ऑनलाइन एन्ट्री करने के आवश्यक निर्देश दिये सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार

सिरोही- प्रदेश के आमजन तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है। स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को डॉ. राजेश कुमार जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मन्डार का औचक निरीक्षण किया।

सीएमएचओ डॉ.कुमार ने विभिन्न सरकारी चिकित्सा संस्थान में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गहराई से जानकारी लेकर अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना,दवा योजना,मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण,साफ सफाई व स्टाफ की उपस्थिति सम्बन्धित रिकॉर्ड का गहराई से निरीक्षण किया।

निरीक्षण कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कुमार ने चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को आरएमआरएस की जल्द से जल्द बैठक बुलाने के निर्देश दिये व NCD प्रोग्राम में मरीजो की स्क्रीनिंग कम हो रही इसके बारे में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को सुधार के लिए निर्देश दिये।

साथ ही मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना की पेंडिंग पर्ची ऑनलाइन एन्ट्री करने के आवश्यक निर्देश दिये। निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

Categories