खास खबर

विधायक लोढा ने ली भीमा की सुध

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्टिंग हरीश दवे

सीएमएचओ ओर पीएमओ को किया तलब कोताही नही होंगी बर्दाश्त विधायक लोढा ने की निदेशक से बात

सिरोही राजकीय चिकित्सालय की बदहाल स्तिथि, डॉक्टरों की राजनीति,रात्रि में अनुभवी डॉक्टरों की ड्यूटी न होंने तथा एनपीए अलाउंस लेकर भी घर मे प्रेक्टिस करने वाले डॉक्टरों पे निर्दलीय विधायक संयम लोढा सत्ता में कोंग्रेस को समर्थन देने के बाद राजकीय चिकित्सालय सिरोही ओर ट्रॉमा सेंटर के हालात बदलना चाहता है

संयमजी लोढ़ा ने भीमा ओर उसके माता पिता से बात की।बालक भीमा विधायक से खिलखिला के मिला तो विधायक की तबियत बाग हो गई।

उन्होंने कहा कि "जाको राखे साइया मार सके न कोई " मुझे भीमा के बोरवेल में गिरने के बाद तुरन्त फोन आया कि छीबा गांव में यह हादसा हो गया है।मेने तुरन्त जिला कलेक्टर को फोन लगाया पर वो सीएम की वीडियो कॉम्फ्रेसिंग में व्यस्त थे।

मोबाइल नही उठाया तब एसपी साहिब को फोन किया और इतने में एडीएम साहिब का फोन आया और शिवंगज एसडीएम भगीरथ विश्नोई ओर पालड़ी थानाधिकारि ने भीमा को बचाने में रेसकियू की आनन फानन में अभूतपूर्व कार्य कर भीमा के लिए यमराज को छकाया।

विधायक श्री लोढा प्रातः साढ़े नो बजे जब राजकीय चिकित्सालय पहुँचकर बोरवेल में गिरे ’शिवगंज’ छिबा गांव निवासी भीमा जो 7 घण्टो की मशक्कत के बाद बाहर निकाला उनसे मुलाकात की तब हॄदय द्रवित नेत्रों सजल अश्रु वेग भीमा के माता पिता ने राज्य सरकार ओर विधायक संयम लोढा को तुरन्त प्रभाव से कार्यवाही करने पर आभार जताया।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजेश, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दर्शन ग्रोवर, शिशु रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ डाॅ. मोहनलाल निठरवाल, प्रकाश प्रजापति, मुख्तियार खान के समक्ष जब विधायक ने भीमा के बदले अन्य बाल रोगियों के हालात जाने तो चिकित्सक माकूल जवाब नही दे सके विधायक लोढा फ्रेक्चर ग्रस्त पीड़ित बाबत पूछते तो डॉक्टर दूसरा जवाब देते।तब विधायक ने कहा कि मरीजो के प्रति मानवीय रवैया अख्तियार करे और जब तक यह बच्चा ठीक नही होता मुझे बताए बिना रिलीव न करे

।विधायक संयम लोढा जब भीमा के परिजनों से मिल बाहर आये तो हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ पंकज चारण ने महिला एवम बच्चा वार्ड में स्टाफ की कमी बाबत बताया।

कोंग्रेस राकेश रावल ने कहा कि हजार से 1500 रोगी इलाज वास्ते यहाँ आते है लेकिन फार्मासिस्ट ओर निशुल्क दवाई योजना के काउंटर ठप्प पड़े है।समाज सेवी प्रकाश प्रजापत ने भी हस्पताल में रिक्त पद और बदहाली बाबत बताया।

जब विधायक ने सीएमएचओ ओर पीएमओ से जवाब तलबी की तो वो बगले झांकने के साथ टालमटोल करने लगे तब विधायक संयम लोढा ने कहा कि राजस्थान मेडिकल हेल्थ सोसाइटी जो कर सकती है वो करे उंसमे पीएमओ साहेब मेरे हस्ताक्षर चलते है।उन्होंने तत्काल चीफ मेडीकल ओर हेल्थ डायरेक्टर से बात कर इसी सप्ताह में राजकीय चिकित्सालय की बदहाली में सुधार के आवश्यक निर्देश चिकित्सा अधिकारियों को दिए।

Categories