खास खबर

पुरानी पैंशन को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) को मिला केंद्र सरकार के मंत्री का समर्थन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के दो दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुई केंद्र सरकार में संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल ने शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की "नई पैंशन नीति को हटाने पुरानी पैंशन लागू करने" की माँग का पुरज़ोर समर्थन किया । वरिष्ठ शिक्षक नेता राव गोपालसिंह पोसालिया के अनुसार संगठन के प्रतिनिधि मंडल को इस मांग के लिए दिल्ली आने का निमंत्रण केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने दिया। प्रतिनिधि मंडल अगले सप्ताह दिल्ली जाकर मंत्री महोदय के नेतृत्व में मंत्रिमंडल समूह से मिलकर "एनपीएस हटाने-ओपीसी लागू करने" की माँग को तथ्यात्मक रूप से प्रस्तुत करेगा।यथासंभव केन्द्रीय सरकार इस बात का समर्थन करते हुई एनपीएस के स्थान पर ओपीएस लाने में मदद करेगी।

केन्द्रीय मंत्री ने शिक्षकों को गैरशैक्षणिक कार्य में नहीं लगाने का साफ शब्दों में समर्थन किया ।संगठन के प्रतिनिधि मंडल को इसके लिए भी दिल्ली आमंत्रित किया और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से वार्ता करवाकर इस बात का स्वयं के समर्थन के साथ उनके पास प्रस्तुत करने की अपने उद्बोधन में घोषणा की।
राजस्थान की राज्य सरकार के डी .ए .नहीं देने पर उन्होनें इस बात का भी पूरा समर्थन कर कहा कि संसद में इस विषय पर माँग उठाकर राज्य सरकार पर लगाम लगाने का प्रयास करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष संपत सिंह ने सम्मलेन के प्रथम दिवस पर अपने उद्बोधन में उपरोक्त तीनो माँगो की बात रखी थी, जिसको मंत्री महोदय ने शब्दशः स्वीकार किया।सिरोही जिले से बीकानेर सम्मेलन में संगठन पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने शिरकत की ।

Categories