बॉलीवुड फिल्म समीक्षा

जीरो मूवी रिव्यू: शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा की विचित्र संभावनाओं की इंसिपिड टेल।

शाहरुख खान की नई फिल्म ज़ीरो एक लंबा रोमांटिक नाटक है जिसमें महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी शामिल हैं। यहां हमारी फिल्म समीक्षा है।

जीरो

कास्ट: शाहरुख खान, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा

निदेशक: आनंद एल राय

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक लंबवत चुनौतीपूर्ण 38 वर्षीय व्यक्ति बाउ सिंह (शाहरुख खान), अपने आप को आवर्ती सपनों में एक चरवाहे के रूप में देखना पसंद करते हैं। बाउ के पिता अशोक लगभग हमेशा उनमें दुश्मन हैं। फ्रांसीसी और चमकती बंदूकें बोलते समय बाउआ अशोक को बंद कर देता है। जाहिर है, यह बाउआ के अवचेतन रूप से उनके पिता-बौआ के प्रति गुस्से में गुस्सा होने के कारण अशोक को अपनी छोटी ऊंचाई के लिए दोषी ठहराता है। एक बिंदु पर, वह कहता है कि ऐसा हुआ है क्योंकि उसके पिता 'गुट्टाखा' को चबाते हैं।

यह उद्घाटन अधिनियम वादा दिखाता है और शाहरुख का मानना ​​है कि वह आनंद एल राय (तनु वेड्स मनु, रंजनाना के पीछे आदमी) चीजों की योजना है- छोटे शहर के सेट-अप, क्विर्की संवाद, निस्संदेह रवैया और विचित्र रोमांस की संभावना। उम्मीद है कि मस्तिष्क पाल्सी के साथ एक वैज्ञानिक के रूप में एक खतरनाक शब्द है जिसे बाद में फिल्म में समझाया जाएगा। तो, आप उम्मीद करते हैं कि यह सब सही दिशा में चला जाता है और अंततः शाहरुख को एक यादगार चरित्र के साथ आगे बढ़ाने के लिए धूल स्थिर हो जाता है। दुर्भाग्यवश, ये ज़ीरो में याद रखने योग्य केवल 10 मिनट हैं, जो फ्लैट चुटकुले और बीमार योजना वाले दृश्यों से लगी एक फिल्म है।

और इसलिए बौआ और वैज्ञानिक, आफिया (अनुष्का शर्मा) के बीच बेतुका मुठभेड़ों की एक श्रृंखला शुरू होती है। हमें बताया जाता है कि वह अर्ध-अफगान, आधा पंजाबी है, और कभी भी मरने का रवैया नहीं कहता है। बेहतर शब्द की कमी के लिए उनकी प्रेम कहानी, बाउआ के साथ एक और आयाम - एक टूटा फिल्म स्टार बाबिता कुमारी (कैटरीना कैफ) शामिल है। बाउबा बाबाता की अच्छी किताबों में केवल दो के बीच फेंकने का प्रबंधन करता है। कम से कम, राय के इरादे इस तरह दिखते हैं।

हालांकि, वास्तविकता में क्या पारदर्शी एक अलग कहानी पूरी तरह से है।

सामाजिक दबाव और पारंपरिक अज्ञानता से निपटने वाले विशेष जरूरतों वाले लोगों के बारे में एक भयानक कथा क्या हो सकती थी, विज्ञान और तर्क के एक कार्टिकचर में बदल जाता है। आप व्हीलचेयर से जुड़े आफिया को अमेरिकी सड़कों पर आगे बढ़ते हुए देखेंगे, जबकि वह एक कार ले सकती थी या बाबाता ने दृश्य के बारे में अपनी गलतियों को महसूस करने के लिए एक दृश्य मंचन किया था। समस्या यह है कि यह सब गंभीरता में होता है-इसे एक और गग के रूप में पेश किया गया था, यह समझ में आता था, लेकिन नहीं, आपको उन्हें गंभीरता से लेना होगा, रोमांटिक नायक को और क्या करना चाहिए!

उल्लसित तनु वेड्स मनु फिल्मों के लेखक हिमांशु शर्मा पूरी तरह से फॉर्म से बाहर हैं और यह नहीं जानते कि जानवरों को कैसे कम करना है जो मिनटों में बड़े हो गए हैं। ज़ीरो कभी खत्म होने वाले दूसरे छमाही में अधिक अतुलनीय हो रहा है।

जीरो एक फंतासी सवारी है जो कहीं भी समाप्त नहीं होती है। लेखन से दिशा और संपादन तक, सबकुछ परियोजना में विफल रहा है। अगर जब हैरी मेट सेजल और ज़ीरो के बीच मौका दिया गया तो मैं शायद पूर्व के लिए जाऊंगा। हाँ, यह अनजान है।

Categories