खास खबर

95 हजार रूपये कर्जा नही चुकाने वाले से वसूली और 95 हजार करोड के कर्जे माफ कर रही केन्द्र सरकार- विधायक लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

पाडीव में सरगरा समाज 27 गांव के पंचो ने विधायक लोढा का वार्षिक मेले में किया स्वागत

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि दूध महंगा हो गया, प्याज महंगे हो गए, डीजल महंगा हो गया, पेट्रोल महंगा हो गया लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई कम करने के लिए कदम उठाने की बजाय जनता के वास्तविक मुद्दों से हाथ झटक रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों ने स्पष्ट बहुमत की सरकार दिल्ली में इसलिए बनाई कि उनकी जिंदगी आसान हो सके लेकिन समाज का हर वर्ग पीड़ित हो रहा हैं। लोढा पाडीव में सरगरा समाज 27 गांव के विष्णु भगवान एवं राजा बलि के वार्षिक मेले को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अंबेडकर ने कहा था कि मेरे मिशन को आगे ना बड़ा सको तो कोई बात नहीं लेकिन उसे पीछे मत जाने देना उन्होंने कहा कि अभी भी सामाजिक एवं आर्थिक स्वच्छता प्राप्त करना बाकी है।

लोढ़ा ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों की गुलामी से देश को मुक्त कराया लेकिन अब हम लोग आर्थिक गुलामी की तरफ बढ़ रहे हैं उन्होंने कहा कि 95 हजार रूपये कर्जा लेकर न चुकाने वाले नागरिक को तो भाजपा की केंद्र सरकार जेल में डाल रही है लेकिन 95 हजार करोड़ का कर्जा लेकर न चुकाने वाले उद्योगपति का कर्जा भाजपा सरकार माफ कर रही है।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत सरकार के बैंकों से लिया गया किसानों का कर्जा माफ करने के लिए वनटाइम सेटेलमेंट के आधार पर राजस्थान के किसानों के राष्ट्रीयकरण बैंकों की कर्ज माफी का पैकेज देश के वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को प्रस्ताव दिया है लेकिन वे उस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

लोढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं के बीच घुंघट खत्म करो अभियान शुरू किया है इसमें सब को सहयोग करना है।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह देवड़ा, उपसरपंच लक्ष्मण माली, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, ग्राम सभा सहकारी समिति अध्यक्ष मानसिंह, सरगरा समाज जिला अध्यक्ष लक्ष्मण चौहान, 27 गांव अध्यक्ष उगाराम, 5 गांव अध्यक्ष पन्नालाल, युवा जिला अध्यक्ष महेंद्र धोनी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भरत सरगरा आदि ने विचार प्रकट किए।

इससे पूर्व लोढ़ा का गांव में पहुंचने पर ढोल धमाकों की गूंज के बीच महिलाओं ने मंगल कलश लेकर तिलक आरती कर भावभीना स्वागत किया।

Categories