खास खबर

जनता सवाल करने की आदत डालें : लोढ़ा

देश आज विश्व की शक्ति बना वो पंडित नेहरू की देन
पांच साल में देवनगरी की फीजा बदलने का नक्शा तैयार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

जनता की उम्मीदो पर खरा उतरेंगें सिरोही नगर का अब होगा विकास: सभापति मेवाडा

सिरोही नगर परिषद् सभापति महेन्द्र मेवाड़ा के पदभार ग्रहण समारोह में विधायक संयम लोढ़ा ने सिंह गर्जना करते हुए कहां कि दूनिया में आज भारत की शक्ति बडी हैं और महाशक्ति बना हैं उसमें कांग्रेस पार्टी और देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का योगदान है।

देश को आजादी दिलाने के बाद पंडित नेहरू ने आईआईएम, आईआईटी, अनेक बांध विद्युत परियोजनाएं और श्रद्धा सरोवर बांध की आधारशीला रखी। जिस पर देश के पहले गृह मंत्री वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा लगाकर भाजपा कांग्रेस के देश में दिये योगदान को भुलाना चाहती है। उन्होने नगर वासियों व जनप्रतिनिधियों को अपने सम्बोधन में बहां कि जनता को सवाल करने की आदत डालनी होगी तभी लोकतंत्र मजबूत होगा।

नगर परिषद् के अहाते में सैकड़ो गणमान्य जनो को सम्बोधित करते हुए विधायक लोढ़ा ने कहां कि आपने वोट दिया है तो आपका अधिकार है कि आप अपने वार्ड के पार्षद, सरपंच, विधायक व सांसद को सवाल करो कि उसने आपके लिए व आपके क्षेत्र में क्या किया व क्या नही किया। नही किया तो क्यो नही किया ।सवाल नही करने के कारण ही चुने हुए जनप्रतिनिधि जनता के बीच जीतने के बाद नही आते है और न जनता की सुनवाई करते है।

लोढ़ा ने खुले शब्दो मे अफसरों व कार्मिको से कहा कि वे पूरी जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर जनता की तकलीफों को सुने व उनको टरकाने व लटकाने की आदतों को छोड़ दे नही तो गहलोत सरकार अब इसको कतई बर्दाश्त नही करेगी और सख्त कार्यवाही करेगी।

उन्होंने नागरिकों को विश्वास दिलाया कि जनता ने उन पर जो भरोसा किया है वे ओर सभी पार्षद उन पर खरे उतरेंगे। उन्होंने सिरोही की तस्वीर बदलने की कुछ योजनाओं को जनता के सामने रखा और कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत साब ने 10 महीनों में सिरोही को जो सौगाते दी है

उनकी शुरआत खुद मुख्यमंत्री आगामी 10 दिनों में करेगे ओर जनता को विकास दिखने लगेगा।

उन्होंने 175 करोड की लागत से होने वाले सीवरेज प्लान की जानकारी देते हुए कहा कि यह कार्य भी जनवरी में चालू होगा। उन्होंने नए वर्ष में प्रसाशन शहरो की ओर अभियान चलाने के सरकार के निर्णय की  सराहन करते हुए कहा कि इससे नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी व स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत नए पट्टे भी बन सकेंगे। उन्होने सभापति महेन्द्र मेवाड़ा के समस्या निपटान के लिए टुल बाॅक्स रखने की बात को विस्तार करते हुए कहां कि वो हेल्पलाईन सेवा की शुरूआत नगर परिषद् में करवाये तथा 8-8 घण्टे कर्मचारी उस पर कार्य करके व जनता को सन्तोषप्रद जवाब दे ऐसी व्यवस्था बनाये। अपने भाषण के दौरान मंच पे पीछे बैठे आयुक्त व मंच संचालक की गुफ्तगू पर विधायक लोढा ने माइक आयुक्त की तरफ किया और कहा कि आप ही बोल दे वही सम्बोधन के दौरान बीच मे हार लेके स्वागत करने वालो को वो टोक नही सके लेकिन उनके भावों में नाराजगी झलकी।

सभापति महेन्द्र मेवाड़ा ने कहा

कि वे जनता से किये वायदों को पूरा करने में कोई कमी नही रखेगे ओर लोगो को यह महसूस होगा कि बोर्ड काम कर रहा है तथा हम सब मिल जुलकर कार्य करेंगें व जनता के लिए हेल्पलाईन सर्विस भी शुरू की जायेगी। ताकि जनता की समस्या पर तुरन्त सुनवाई व कार्यवाही हो सके। 
नगर परिषद की ओर से सभी पार्षदों का स्वागत अभिनंदन किया गया

इससे पूर्व सिरोही नगर परिषद् सभापति पदभार ग्रहण समारोह नगर परिषद् के अहाते में धुमधाम से सम्पन्न हुआ करीब 11 बजे सभापति महेन्द्र मेवाड़ा नगर परिषद् पहुॅचे जहां परिषद के आयुक्त शिवपालसिंह राजपुरोहित व कर्मचारीयो ने ढ़ोल नगाडे बजाकर उनका स्वागत किया तथा उन्हें व निवृतमान सभापति धनपतसिंह राठौड़, उपसभापति जितेन्द्र सिंघी मंच तक लेकर गये। जहां नगर परिषद के कर्मचारियों ने सभापति महेन्द्र मेवाड़ा, उपसभापति जितेन्द्रसिंघी व निवर्तमान सभापति धनपतसिंह राठौड़ भाजपा व कांग्रेस तथा निर्दलीय सभी 35 पार्षदो का साफा पोसी व माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया तथा निवृतमान सभापति धनपतसिंह राठौड़ व उपसभापति जितेन्द्र सिंघी ने भी जनता को आभार जताया व सिरोही नगर के विकास में अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.।

Categories