खास खबर

सिरोही नगर का विकास हर हाल में होकर रहेगा - सभापति महेन्द्र मेवाडा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सभापति पदभार ग्रहण करने से पहले मीडिया से रूबरू हुए मन्नुभाई मेवाडा. सोमवार को पद भार ग्रहण समारोह शिरकत करेंगे विधायक संयम लोढा

सिरोही  गत दिनों सम्पन्न हुए नगर परिषद् के चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने मुझे सभापति का पद चुनाव लड़ाया। सिरोही नगर परिषद् में गत चार दशक से भाजपा बोर्ड़ो के भ्रष्टाचार से त्रस्त नगर की जनता व मतदातओं ने विधायक संयम लोढ़ा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने चुनाव लडा और नगर परिषद् पार्षद के चुनावों में शहरवासियोंने 22 वार्ड़ो में कांग्रेस पार्षदो को जिताया।

चार निर्दलीयों ने कांग्रेस को समर्थन दिया। जनता ने हमें प्रचंड़ जनादेश दिया हैं और कांग्रेस के बोर्ड को जनता की उम्मीदो पर खरा उतरना हैं तथा नगर परिषद् में भाजपा बोर्ड़ो के कुशासन व भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने में नगर परिषद् विफल रही हैं।

नये बोर्ड को प्रशासनिक तन्त्र व सिस्टम की कार्य पद्धति में बदलाव के साथ जनता को स्वच्छ पारदर्शी व जवाबदेह उत्तरदायी शासन मिले व नगर के सौन्दर्यीकरण व विकास की गति बढ़े। जिसके लिए हम पूरी कार्ययोजना तय करेंगें।

पत्रकारो द्वारा शहर में बढते अतिक्रमणो एवं प्रभावशाली जनो के अतिक्रमणो के खिलाफ कार्यवाही के प्रश्न पर उन्होने कहा कि इसके लिए टीम बनाकर पहले अतिक्रमण चिन्ह्ति किये जायेगे। अतिक्रमियो को नोटिस दिया जायेगा और उसके बाद नियमानुसार योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही की जायेगी और सिरोही नगर का विकास हर हाल में होकर रहेगा।

आपको आमंत्रण देते हुए हर्ष हो रहा है की बरसो के बाद कांग्रेस पार्टी का बोर्ड बनने जा रहा हैं व मैं सभापति पद का पदभार ग्रहण करूंगा। इस अवसर पर आपकी उपस्थिति सादर आमंत्रित है। मिड़िया बन्धुओं में पूर्व में पार्षद दो बार रह चुका हॅू व सभापति का चुनाव भी पाँच साल पहले लड़ चुका हॅू। इसी शहर में जन्म लेने, पढ़ने, व्यवसाय के साथ राजनैतिक क्षैत्र में कार्य करते हुए सिरोही नगर के हालात को देखकर अत्यन्त पीड़ा होती है। गत वर्षो में हुए घटिया सड़क व नाली निर्माण, सफाई व्यवस्था से नगर में बदहाली, सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं से जनता को फायदा न मिलना, स्वच्छता अभियान का फर्जीवाड़ा, सिंगल युज प्रतिबंधित बैग की रोकथाम और हर क्षैत्र में भाजपा बोर्ड ने विनाश लीला रची, मेरे सम्मुख भी अनेक चुनौतियां रहेगी और भाजपा बोर्डो के शासनकाल की व्यवस्थाओ को बदलना व राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करना, शहरवासियों को साफ सफाई, रात्रिकालिन विद्युत व्यवस्था सुचारू मिले, नगर परिषद् में कोई भी समस्या लेकर आने वाले नागरिक की समस्या का समय पर सही तरीके से निस्तारण हो यह मेरी प्राथमिकता रहेगी और हम जनता, मिड़िया समाज के हर वर्ग के साथ मिलकर नगर के विकास में आगे बढ़ेेंगें।

कांग्रेस का बोर्ड व हर पार्षद जनता से जवाबदेह रहेगा। हम जनता की भावना के अनुरूप कार्य करेंगें। मेरा आपसे अनुरोध रहेगा कि नगर के विकास, समस्या अभाव अभियोग के निराकरण एवं देवनगरी सिरोही के ऐतिहासिक, धार्मिक, पर्यटन महत्त्व को समझते चहुमुखी विकास कैसे हो सके इसमें मिड़िया बन्धुओं का सुझाव व आर्शिवाद अपेक्षित है।

Categories