खेल

कपिल देव ने भारत के सबसे बड़े क्रिकेटर का नाम दिया है भारत ने कभी भी उत्पादित किया है।

1983 विश्वकप जीतने वाले कप्तान ने कहा कि एमएस धोनी ने हमेशा देश को पहले रखा है और इसके लिए उचित श्रेय दिया जाना चाहिए।

पौराणिक भारत के कप्तान कपिल देव ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की और मंगलवार को उन्हें 'अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ी' बनाया है। एक समाचार वेबसाइट से बात करते हुए, 1983 विश्वकप जीतने वाले कप्तान ने कहा कि धोनी हमेशा अपने सामने देश रखती है और उसे इसके लिए उचित श्रेय दिया जाना चाहिए।

एमएस धोनी भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। उन्होंने 90 टेस्ट खेले और फिर कहा कि चलो युवाओं को मौका दें। कपिल ने इंडिया टुडे को बताया, धोनी ने ऐसा किया और अपने देश को खुद के सामने रखने के लिए उससे छेड़छाड़ की।

कपिल उस समय का जिक्र कर रहे थे जब धोनी 2014 में टेस्ट साइड के कप्तान के रूप में पद छोड़कर हारत कोहली को सबसे लंबे प्रारूप में टीम का नेतृत्व करने के लिए मैटल सौंप दिया गया था।

धोनी को अक्सर उनके नेतृत्व में भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान के रूप में माना जाता है, भारत ने आईसीसी विश्व टी 20 (2007), आईसीसी विश्व कप (2011) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2013) जीता। वह एक तरफ कप्तान के रूप में सभी तीन खिताब जीतने के लिए दुनिया का एकमात्र कप्तान बना हुआ है।

धोनी अगले 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ओडीआई सीरीज़ में भारत के नीले रंग का प्रदर्शन करेंगे। विकेटकीपर को क्रमश: विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला से हटा दिया गया था लेकिन चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन में समय और समय फिर से 2019 विश्व कप तक ओडीआई पक्ष में अपनी जगह की पुष्टि की।

Categories