खास खबर

गायो के लिये गोचर बचाने की अपील - विधायक संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

गोशाला सेवा संरक्षण समिति सिरोही के संरक्षक विधायक संयम लोढा को नियुक्त किया

सिरोही । विधायक संयम लोढा ने जिला मुख्यालय के नजदीक पीएफए के पशु आश्रय स्थल पर असहाय बीमार पीडित गायो के लिये दो पशु आश्रय स्थल का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर विधायक संयम लोढा ने दानदाता परिवार टीपूबाई लालचंदजी भुताजी के सुपुत्र कमलेश कुमार मण्डवारिया तथा स्व. कांताबेन पुखराज पी शाह बरलूट का अभिनंदन किया। इस अवसर पर लोढा ने गोरक्षको को गायो के लिए गोचर बचाने के लिए अपील की। स्थानीय विधायक के मार्गदर्शन में सिरोही जिले के शतप्रतिशत गौशालाओ को अनुदान मिला एवं शीघ्र ही सिरोही जिले में पशु चिकित्सालय में रिक्त पदो को भरने की पहल की।

विधायक संयम लोढा ने कहा कि हम भी कभी बच्चे रहे होगे हमारी मां ने कहा होगा कि गाय को रोटी देकर आना। लोढा ने कहा कि 70 साल में पहली बार है राज्य की गौशाला को 6 महिने का अनुदान मिला हो।

सिरोही जिला गौशाला एवं सेवा संरक्षण समिति का संरक्षण का दायित्व जिले के समस्त गौशालाओं में एकमत एवं आमराय से विधायक संयम लोढा को घोषित किया और इनके मार्गदर्शन में सभी गौशालाये एक बैनर पर गायो की रक्षा करने का दायित्व निभायेगी।

अध्यक्ष पद के लिए लालदास महाराज, उपाध्यक्ष माता श्री महासती मीराबाईसा, जयंतिलाल रावल, महासचिव अमित दियोल, सहसचिव नरोत्तम अवस्थी, कोषाध्यक्ष मनोहर खण्डेलवाल की कार्यकारिणी घोषित की।

इस अवसर पर संयम लोढा ने गौशाला के प्रतिनिधियो को पूर्ण आश्वस्त किया कि आने वाले वर्षो में स्वयं अपनी अहम भूमिका निभाकर पशुपालन मंत्री एवं गोपालनमंत्री तथा राज्य सरकार से वार्ता कर गौशालाओं की समस्याओं के बारे में निदान करने का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर जैन प्रवासी संघ के अध्यक्ष प्रकाश जैन एवं झोरा मगरा जैन संघ के सदस्य प्रदीप जैन इत्यादि लोगो ने अपने वतन के लिए गायो को बचाने के लिए अपने अपने क्षेत्रो में फण्ड इकट्ठा कर देने के लिए सहमति प्रदान की।

कार्यक्रम में जिले की 37 पंजीकृत गौशालाओ के ट्रस्टीगण एवं पीएफए के कार्यकर्ता, गोभक्तो ने लोढा के गोशाला के सराहनीय कार्यो की प्रशंसा की।



इससे पूर्व लोढा का दानदाताओ ने एवं पशु प्रेमियो ने ढोल धमाको की गूंज के साथ स्वागत सत्कार किया।

Categories