खास खबर

मुख्यमंत्री कार्यालय के संयुक्त सचिव। शेखावत के द्वारा कार्रवाई करने के दिए आदेश

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

प्रभुराम मेघवाल की सडक दुर्धटना में मौत पर 20 लाख का मुआवजा मांग को लेकर

शिवगंज राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन देकर बी.एल.ओ. शिक्षक प्रभुराम मेघवाल राउप्रावि खारा वाटेरा पिण्डवाडा जिला सिरोही की सडक दुर्धटना में मौत पर 20 लाख का मुआवजा मांग करने पर मुख्यमंत्री कार्यालय के संयुक्त सचिव लक्ष्मणसिंह शेखावत ने तत्काल शासन सचिव शिक्षा विभाग को मुआवजा दिलाने हेतु पत्र लिखकर कार्यवाही के निर्देश दिये।

संघ (प्रगतिशील) के मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने ज्ञापन में बताया हैं कि बीएलओ प्रतिनियुक्त करने की जानकारी होने के बावजुद राजकीय विद्यालयों से बी.एल.ओ. लगाकर राजकीय संस्था की साख लगे हाथों खराब की जा रही हैं। शिक्षक पर शैक्षिक गुणवत्ता के साथ परीक्षा परीणाम देने की महत्वपुर्ण जिम्मेदारी होने से विद्यालय समय पूर्व एवं पश्चात इस अतिरिक्त कार्य को पूर्ण करने में वह भारी दबाव में रहता हैं। भारी मानसिक दबाव के चलते राउप्रावि खारा वाटेरा पंचायत समिति पिण्डवाडा जिला सिरोही के बीएलओ शिक्षक प्रभुराम मेघवाल गत सोमवार 4-11-2019 विद्यालय समय बाद अपने घर निवास झाडोली मोटर साईकिल से आ रहे थे।

चुनाव संबधी कागजात घर भुल जाने से कार्य पुर्णता के दबाव में कार्मिक को घर आना आवश्यक हो गया। कार्मिक को सुबह पुनः कार्यरत स्थल को लौटना था अतः रात में ही रिलायंस पेट्रोल पंप से मोटर साईकिल में पेट्रोल भरवाने जाना पडा। वहॉ से लौटते वक्त बीच रास्ते में अज्ञात वाहन ने गाडी को टक्कर मार दी जिससे बीएलओ शिक्षक श्री प्रभुराम की दर्दनाक मौत हो गई।

जिस पर संगठन ने 12 नवम्बर 2019 को मुख्यमंत्री को उनके निवास पर ज्ञापन देकर मुआवजा दिलाने की मांग की थी जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा तत्परता से कार्यवाही करने हुए शासन सचिव शिक्षा विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये।

Categories