शिक्षा

आईआईटी दिल्ली प्लेसमेंट 2018: चरण 1 के अंत में 900 से अधिक नौकरी ऑफर के साथ प्लेसमेंट में 22% की वृद्धि।

कैंपस प्लेसमेंट चालू हैं और पहली रिपोर्ट यहां हैं। आईआईटी दिल्ली, देश के अग्रणी इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक ने पिछले साल के आंकड़ों में प्लेसमेंट में 22% की बढ़ोतरी दर्ज की है।

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, आईआईटी दिल्ली ने कैंपस प्लेसमेंट के अपने पहले चरण का निष्कर्ष निकाला। चरण 1 के अंत में, पीपीओ समेत 900 नौकरी ऑफर किए गए थे। कैंपस में आने वाली कंपनियों में परिसर में केवल 20 प्रतिशत की भारी वृद्धि नहीं हुई, 750 छात्रों की पेशकश पहले से ही की जा चुकी है। पिछले साल के आंकड़ों से यह संख्या 22% की वृद्धि है। आईआईटी दिल्ली के लिए कैंपस प्लेसमेंट का दूसरा चरण जनवरी से शुरू होगा जब 150 अन्य कंपनियों की यात्रा की उम्मीद है।

नीतिगत निर्णय के रूप में, आईआईटी ने परिसर में किए गए उच्चतम प्रस्तावों के पैकेज विवरण का खुलासा न करने का निर्णय लिया है। 'अयोग्य प्रचार' को समाप्त करने के लिए आईआईटी द्वारा निर्णय लिया गया था। एक आधिकारिक बयान में, आईआईटी दिल्ली ने नोट किया कि निर्णय लिया गया था क्योंकि पैकेजों के प्रचार में 'अंतरराष्ट्रीय नियुक्तियों के साथ-साथ वित्त और परामर्श नौकरियों पर मूल नौकरियों पर राष्ट्रीय नियुक्तियों का अवमूल्यन करने का प्रभाव' है।

Categories