खास खबर

बी.एल.ओ. प्रभुराम मेघवाल वाटेरा की दुर्धटना में मौत पर 20 लाख का मुआवजा देने की मॉग : धर्मेन्द्र गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने जिला प्रतिनिधि मण्डल के साथ जिला निर्वाचान अधिकारी एवं जिला कलक्टर सिरोही सुरेन्द्र कुमार सोलंकी से सम्पर्क कर बी.एल.ओ. प्रभुराम मेघवाल खारा वाटेरा की सडक दुर्धटना में मौत पर 20 लाख का मुआवजा देने की मॉग की हैं।

महामंत्री गहलोत ज्ञापन में बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित दस विभागों से बीएलओ प्रतिनियुक्त करने की जानकारी होने के बावजुद राजकीय विधालयों से बी.एल.ओ. लगाकर राजकीय संस्था की साख लगे हाथों खराब की जा रही हैं। शिक्षक पर शैक्षिक गुणवत्ता के साथ परीक्षा परीणाम देने की महत्वपुर्ण जिम्मेदारी होने से विधालय समय पूर्व एवं पश्चात इस अतिरिक्त कार्य को पूर्ण करने में वह भारी दबाव में रहता हैं।

मामुली गलती पर सहयोग की अपेक्षा उसे डराया धमकाया या निलम्बित तक किया जा रहा हैं। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से कहा कि एैसे ही भारी मानसिक दबाव के चलते युपीएस खारा वाटेरा पंचायत समिति पिण्डवाडा जिला सिरोही के बीएलओ शिक्षक प्रभुराम मेधवाल गत सोमवार 6-11-19 विधालय समय बाद अपने घर निवास झाडोली मोटर साईकिल से आ रहे थे।

चुनाव संबधी कागजात घर भुल जाने से कार्य पुर्णता के दबाव में कार्मिक को घर आना आवश्यक हो गया। कार्मिक को सुबह पुनः कार्यरत स्थल को लौटना था अतः रात में ही रिलायंस पेट्रोल पंप से मोटर साईकिल में पेट्रोल भरवाने जाना पडा। वहॉ से लौटते वक्त बीच रास्ते में अज्ञात वाहन ने गाडी को टक्कर मार दी जिससे बीएलओ शिक्षक प्रभुराम की दर्दनाक मौत हो गई। मुख्य महामंत्री ने अत्यन्त पीडा से कहा कि एैसी दर्दनाक मौत पर भी ना तो शिक्षा प्रशासन की तरफ से और ना ही जिला निर्वाचन प्रशासन की ओर से दाह संस्कार में अथवा घर परिजनों के पास किसी ने उपस्थित होकर मानवीयता का परिचय दिया ।

एैसी मरी हुई मानवीयता के अधिकारियों की संगठन घोर शब्दों में निन्दा करता हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष संगठन ने मॉग की कि कार्मिक बीएलओ श्री प्रभुराम को भारत निर्वाचन आयोग के नियमों के तहत 20 लाख के मुआवजे की राशि तत्काल भुगतान के आदेश जारी करावे जिससे उसकी

आश्रित बुजुर्ग मॉ को जीवन का सहारा मिल सके। सडक हादसे में मौत का शिकार हुये कार्मिक को यदि निर्वाचन नियमों में राशि का भुगतान नहीं हुआ तों जिस अधिकारी ने कार्मिक को बीएलओ कार्य हेतु प्रतिनियुक्त किया हैं उसकी जेब से भुगतान की मॉग की जायेगी। इसी को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक सिरोही सुरेश जिनगर को मिलकर मृत कार्मिक के परिजनों को विभागीय एवं निर्वाचन नियमों तत्काल परिलाभ देने की भी मॉग रखी।

प्रतिनिधिमंडल में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश खंडेलवाल, रमेश परमार, भगवत सिंह मोरली, अशोक दान आढा, अर्जुन राणा, भीकाराम कोली, सत्यनारायण बेरवा और सविता बेरवा उपस्थित हुए

Categories