खास खबर

स्वच्छ पृष्ठभूमि के पार्षदो को जीताकर सिरोही का विकास करे: एड़वोकेट सुराणा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिला जल बिरादरी व सिरोही प्रजामण्ड़ल ने दिपोत्सव स्नेह मिलन में स्वच्छ सिरोही, हरित सिरोही, भ्रष्टाचार मुक्त सिरोही का लिया संकल्प

सिरोही में प्रस्तावित मेडिकल काॅलेज का नाम स्वर्गीय गोकुलभाई भट्ट के नाम करने की रखी मांग

सिरोही । राणकपुर मंदिर की तर्ज पर बने श्री आदेश्वर जैन मंदिर के सामने आदिनाथ वाटिका में जिला जल बिरादरी के तत्वावधान में दिपोत्सव स्नेह मिलन का आयोजन हुआ जिसमें आगामी सिरोही नगर परिषद् में पार्षद कैसा हो व अन्य विषयों को लेकर सिरोही प्रजामण्डल की योजना अध्यक्ष एड़वोकेट सुरेशचन्द्र सुराणा ने बतायी तथा आजादी के आन्दोलन में सिरोही प्रजामण्ड़ल का इतिहास व उसके अध्यक्ष स्वर्गीय श्री गोकुलभाई भट्ट के विराट संघर्ष को याद किया तथा उनकी स्मृति में सिरोही में आदमकद प्रतिमा स्थापित करने व मेडिकल काॅलेज का नाम उनके नाम पर करने की मांग राजनैतिक दलो से की तथा सभी उपस्थित जनो से संकल्प लिया कि हम सिरोही के 35 वार्डो में स्वच्छ पृष्ठभूमि के सेवाभावी समाजसेवी युवा व महिला शिक्षित प्रत्याशीयो को तन-मन-धन से समर्थन देंगें

हर प्रत्याशी से भ्रष्टाचार मुक्त सिरोही में उनके विजन का संकल्प पत्र भरवायेंगें। 

जिला जल बिरादरी व सिरोही प्रजामण्ड़ल के संरक्षक एड़वोकेट सुरेशचन्द्र सुराणा ने प्रजामण्ड़ल के इतिहास आजादी के आन्दोलन में स्वर्गीय गोकुलभाई नेतृत्व में अंग्रेजो के खिलाफ लडी लडाई व प्रजामण्ड़ल के कांग्रेस में विलय के बाद गोकुलभाई पहले सिरोही के प्रधानमंत्री बने व देश के संविधान को बनाने में संविधान निर्मात्री समिति के भी वो सदस्य रहे। लेकिन दुर्भाग्य हैं कि 15 अगस्त व 26 जनवरी के दिन भी इस आजादी के योद्धा को जिला प्रशासन याद नही करता न उनकी स्मृति में आयोजन करता है।

उन्होने सिरोही नगरपालिका के इतिहास पर भी रोशनी ड़ाली ओर कहां कि सिरोही नगरपालिका के पहले चैयरमेन धर्मचन्द सुराणा नियुक्त हुए थे। उन्होने आगामी समय में वार्ड स्तर पर योजना बनाकर कार्य करने की बात कहीं ताकि सिरोही नगर की नगरपरिषद् के विकास  में रूकावटे एक योग्य पार्षद दूर कर सकें। उन्होने बताया कि वर्ष 22.01.1939 को आजाद मैदान बना था और देश की आजादी तक आजादी के आन्दोलन का केन्द्र रहा। हिन्दू वेव के जिला संयोजक हरीश दवे ने कहां कि स्वर्गीय गोकुलभाई भट्ट जिनका योगदान संविधान के निर्माण व राजस्थान व देश की आजादी में रहा तथा राष्ट्रपिता गाँधी ने मुम्बई से उन्हें राजस्थान में अंग्रेजो के खिलाफ अहिंसक आन्दोलन के लिए भेजा और उन्होने सिरोही जिला परिषद् का गठन कर, स्व. धर्मचन्द सुराणा, स्व. धनराज तातेड, स्व. पुखराज सिंघी, स्व. बाबुमल मुथा, पत्रकार स्व. भीमाशंकर शर्मा, सिरोही संदेश, स्व. रविशंकर, स्व. जगन्नाथ जानी इत्यादि सैकड़ो जनो के साथ आजादी की अलख जगाई और इसी आजाद मैदान मे 15 अगस्त 1947 को गोकुलभाई भट्ट के नेतृत्व में आजादी का झण्ड़ा फहराया गया था। सांसद देवजी पटेल व विधायक संयम लोढ़ा से केन्द्र व राज्य सरकार के सहयोग से बनने वाले मेडिकल काॅलेज का नाम स्वर्गीय गोकुुलभाई भट्ट मेडिकल काॅलेज रखने एवं उनकी प्रतिमा जिला मुख्यालय पर लगाने की मांग की।

इस अवसर पर विजय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष श्रीमती प्रिया त्रिवेदी ने भी अपने विचार रखे तथा आगामी चुनावो में मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूक करने तथा सेवाभाव रखने वाले प्रत्याशी को जीताने पर बल दिया। 

आजाद मैदान में आयोजित जिला जल बिरादरी व सिरोही प्रजामण्ड़ल के दिपोत्सव व स्नेह मिलन कार्यक्रम में सभी जनो ने संकल्प लिया कि हम भ्रष्टाचार मुक्त स्वच्छ व हरा भरा सिरोही बनायेंगें और 35 वार्डो में सेवाभावी पार्षदो को जीताने में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगें।इस अवसर पर समाज सेवी समेत दर्जनो जनो ने आजाद मैदान में परिचर्चा में हिस्सा ओर नगर सिरोही के विकास का संकल्प लिया।

Categories