खास खबर

खेल हम में आत्मविवास पैदा करता है : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही। विधायक संयम लोढा ने कहा है कि खेल हममें आत्मविवास पैदा करता है, लीडशीप सिखाता है। विपरित परिस्थितियों में विचलित न होने की क्षमता देता है, हमारा स्वास्थ्य तो बेहतर करता ही है, साथ ही इसके माध्यम से आपसी प्रेम और विवास भी बढता है।

लोढा बरलूट में रावणा राजपूत क्रिकेट टुर्नामेन्ट के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होने नये खिलाडियो को सलाह दी कि वे टेनिस बाॅल से खेलकर अपना गेम खराब न करे, उन्हे सीजन बाॅल से ही खेलना चाहिये। उन्होने कहा कि इस बार सिरोही जिले के दो खिलाडी अण्डर टीम के लिये स्टेट ट्रायल हेतु चयनित हुऐ।

इनमे से एक खिलाडी तो आखिरी चरण तक पहुंचा। उन्होने कहा कि सिरोही जिले के खिलाडियो को अपनी समय क्षमता भी बढाने की जरूरत है। 50 ओवर का मैच खेलने के लिये पूरा स्टेमिना भी चाहिये।

लोढा ने कहा है कि जिला प्रशासन को इस बात के निर्देशानुसार दिये कि जिन गांवो में खेल मैदान की सुविधा नही है वहां प्राथमिकता के आधार पर भूमि आवंटित करें। हम क्रिकेट का सही तरीके से प्रदान करने के लिए जिला क्रिकेट संघ को भूमि आवंटित कराने का प्रयास कर रहे है। इसी तरह सिरोही में खेल स्टेडियम के निर्माण का कार्य भी 2020 में प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके लिये भूमि आवंटन का कार्य अन्तरिम प्रक्रिया पर है।

कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य, नारायणसिंह भेव, भंवरसिंह चैहान,जसवंतसिंह जावाल, थानसिंह बरलूट महेन्द्रसिंह गहलोत, नटवरसिंह, डायालाल माली, छगन माली, गोविन्द जावाल आदि ने विचार प्रकट किये। इससे पूर्व अतिथियो का माल्यार्पण व स्वागत किया गया।

विधायक लोढा ने जीवाराम आर्य द्वारा फेकी गई गेंद पर चौका आप लगाकर टुर्नामेंट का उद्घाटन किया गया।

Categories